पुनरूद्धार के बाद मंग्पु अस्पताल सिन्कोना बागान के व्यवस्थापकों के सुपुर्द

जीटीए के पूर्व चेयरमैन अनित थापा के प्रयास से 26 मार्च 2021 से शुरू हुई मरम्मत आधुनिक सुविधाओं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:10 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:10 PM (IST)
पुनरूद्धार के बाद मंग्पु अस्पताल सिन्कोना बागान के व्यवस्थापकों के सुपुर्द
पुनरूद्धार के बाद मंग्पु अस्पताल सिन्कोना बागान के व्यवस्थापकों के सुपुर्द

जीटीए के पूर्व चेयरमैन अनित थापा के प्रयास से 26 मार्च 2021 से शुरू हुई मरम्मत, आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है अस्पताल

------------

संसू.मिरिक: जीटीए द्वारा मरम्मत करने के बाद मंगपु अस्पताल का उद्घाटन के बाद सिन्कोना बागान के व्यवस्थापकों को सौंप दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार जीटीए द्वारा गत 26 मार्च से जारी मंग्पु सरकारी अस्पताल का मरम्मत का कार्य पूर्ण होने के बाद शनिवार को इसका उद्घाटन जीटीए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी साम्देन डुकपा ने किया। इसके बाद अस्पताल को सिन्कोना बागान के व्यवस्थापकों के सुपुर्द कर दिया गया। जीटीए पूर्व अध्यक्ष अनित थापा ने मंग्पु अस्पताल की जीर्ण शीर्ण हालत देखने के बाद खुद पहल करके 26 मार्च 2021 से मंगपु अस्पताल की मरम्मत शुरू कराई थी। ठेकेदार ने बताया कि ,कोरोना महामारी के मद्देनजर अस्पताल को नए ढंग से आधुनिक तरीके से मरम्मत कर सरकार को सौपा है। मंगपु सिन्कोना बागान अस्पताल सम्पूर्ण मंगपुवासियों के लिए है। इसका संरक्षण करने का दायित्व सभी का है। गोजमुमो 2 लाब्दा मंगपु समष्टि के सचिव गगन राई ने सम्पूर्ण मंग्पु सिन्कोनावासियों के पक्ष में जीटीए के पूर्व चेयरमैन एवं पार्टी महासचिव अनित थापाके प्रति आभार व्यक्त किया है। मालूम हो कि अंग्रेजी हुकूमत के दौरान निíमत मंग्पु सिन्कोना बागान अस्पताल में छत से पानी टपकने लगा था। फिलहाल अस्पताल में इन्वर्टर और पंखे भी लगाए गए हैं। अस्पताल का लैब सेक्शन भी जीर्ण है । जिसे शीघ्र ही व्यवस्थित करने की बात मुख्य अतिथि जीटीए अधिकारी साम्देन डुकपा ने कही है। शनिवार को उद्घाटन समारोह में मंगपु अस्पताल के डा.अरुप घोषल,नर्स, कर्मचारी,तकदाह इंजीनियर विभाग के अधिकारी नयम राई लगायत गोजामुमो दो के गगन राई,दिब्य बम्जन,बिभोर सिंगदन आदि उपस्थित थे।

(फोटो:उद्घाटन के दौरान मंग्पु में जीटीए के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी साम्देन डुक्पा)

--------------

मिरिक में संक्रमित वृद्धा की मौत

संसू. मिरिक: मिरिक महकमा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से पहली बार शनिवार को 67 वर्षीय वृद्धा का निधन हो गया। वह मिरिक नगरपालिका के वार्ड नम्बर पांच की निवासी बताई गयी है। उनका अंतिम संस्कार शनिवार को ही वार्ड नम्बर आठ स्थित श्मशान स्थल में किया गया। इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष एलबीराई , मिरिक के डीएमडीसी मृदुल श्रीमोनि, नपा कर्मी ममता सुब्बा की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया। नगरपालिका अध्यक्ष राई ने कहा कि ऐसी घटना से सभी विचलित हैं। उन्होंने मृतक के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हमें सजग रहने की जरूरत है ताकि दुबारा ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो। उन्होने सरकार के निर्देश मद्देनजर नगर प्रशासन पूरी तरह से तैयार होने की बात कही। आम नागरिको से घर में सुरक्षित रहने की अपील की है।

------------

मिरिक में 16 मई से बेमियादी टैक्सियों का चलना बंद

संसू.मिरिक : यहां कोरोना संक्रमण के मद्देनजर रविवार 16 मई से शहर में लोकल टैक्सियां नहीं चलेंगी। यह जानकारी कृष्णनगर टैक्सी स्टैंड शिवाजी ट्रैवेल्स के अध्यक्ष सांगे तामांग ने दी। उन्होने कहा कि ,वाहन से महत्वपूर्ण जान है। जान है तो जहान है । हर एक को सुरक्षित रहना और रखना जरुरी है । आम लोगो का आवागमन भी कम होने के चलते लोकल टैक्सियां कल ही चल रही हैं। वहीं महामारी फैल रही है एैसे मे शहर और पूरे मिरिक को बचाने के लिए ही रविवार से शहर में लोकल टैक्सियां बेमियादी बंद रखने का निर्णय लेने की जानकारी तामांग ने दी है।

(फोटो स्थानीय कृष्णनगर टैक्सी स्टैंड का नजारा)

----------

(फोटो) सुकेपोखरी खंड स्वास्थ्य केंद्र को सांसद राजू बिष्ट ने दिया ऑक्सीजन सिलेंडर

संसू. मिरिक: सुकेपोखरी खण्ड स्वास्थ्य केन्द्र के लिए सांसद राजू बिष्ट ने एक ऑक्सीजन सिलेंडर शनिवार को भाजपा दाíजलिंग जिला समिति के उपाध्यक्ष एसबी रसाइली को सौंपा। ताकि किसी भी संक्रमित को ऑक्सीजन की दिक्कत न हो। सासद बिष्ट ने स्वास्थ्य केन्द्र को जनहित हेतु सिलेंडर प्रदान किया । यह जानकारी भाजपा महिला इकाई के नेत्री नुर्जा रसाइली ने दी। इस कार्यक्रम मे भाजपा सुकेपोखरी खण्ड दो के अध्यक्ष प्रज्ज्वल राई , खण्ड अध्यक्ष राजिब रसाइली ,गोरामुमो नेता बिजय राई मुख्यरुप मे उपस्थित थे ।

(फोटो:सुकेपोखरी खण्ड स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान करते भाजपा व गोरामुमो नेता )

chat bot
आपका साथी