West Bengal Assembly Election 2021: ममता बनर्जी बोलीं, भाजपा को बंगाल में 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी

ममता बनर्जी बोलीं, भाजपा को बंगाल में 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी

West Bengal Assembly Election 2021 ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अभी मात्र चार चरणों के 135 सीटों के चुनाव में ही मोदी कह रहे हैं कि हमने सेंचुरी लगा मगर वह 294 सीटों में 70 क्राॅस करके दिखा दे।

Sachin Kumar MishraWed, 14 Apr 2021 04:38 PM (IST)

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा को चुनौती दी है कि वह बंगाल में 294 सीटों में से 70 क्रॉस करके दिखा दे। वह बुधवार को सिलीगुड़ी के निकट डाबग्राम-फूलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत डाबग्राम के भवेश मोड़ पर एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रही थीं। डाबग्राम-फूलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार गौतम देव और सिलीगुड़ी विधानसभा क्षेत्र के तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार प्रोफेसर ओमप्रकाश मिश्रा के समर्थन में उक्त जनसभा आयोजित की गई थी। इस अवसर पर ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अभी मात्र चार चरणों के 135 सीटों के चुनाव में ही मोदी कह रहे हैं कि हमने सेंचुरी लगा, मगर वह 294 सीटों में 70 क्राॅस करके दिखा दे।

उन्होंने यह भी कहा कि, कोरोना महामारी के समय कोई एक बार यहां झांकने तक नहीं आया। अभी बाहरी लोगों को लाकर कोरोना बढ़ाया जा रहा है। कोरोना बढ़ा कर सब भाग जाएंगे। तब, हम लोगों को झेलना पड़ेगा। हमने रुपये दे कर कोविड इंजेक्शन खरीदने के लिए बार-बार कहा, मगर हमें कोविड इंजेक्शन नहीं दिया जा रहा है। कोरोना महामारी के एक साल से ज्यादा समय गुजर गए, मगर नरेंद्र मोदी व अमित शाह ने कुछ नहीं किया। आज भी देश भर में हालात बहुत बुरे हैं। आम लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि इस बार का चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है। क्योंकि, आगामी दिनों बंगाल बंगाल रहेगा या गुजरात हो जाएगा, यह आपको तय करना है। यह बांग्ला मां को बचाने का चुनाव है। अभी असम में चुनाव हुआ और तीन दिन बाद ही अब डिटेंशन कैंप चालू हो गया है। वहां 14 लाख बंगालियों को डी-लिस्टेड कर दिया गया है।

हिंदी भाषी भाइयों आपको भी डिटेंशन कैंप दिखाया जा रहा है। मगर, बंगाल में आपके साथ कोई भेदभाव नहीं होगा। बंगाल में एनआरसी नहीं लागू होगा। एनपीआर नहीं होगा। हम नहीं करने देंगे। बंगाल को गुजरात नहीं होने देंगे। बंगाल को बचाना है तो बढ़-चढ़ कर वोट दीजिए और हर जगह तृणमूल कांग्रेस को ही विजयी बनाइए। गोली चलाने के विरुद्ध वोट दीजिए। मैं सीआरपीएफ व सीआईएसएफ को जिम्मेदार नहीं ठहराती, मैं गृह मंत्री को जिम्मेदार ठहराती हूं। रेल में काम करने वालों, बीएसएनएल में काम करने वालों, एलआईसी में काम करने वालों, कोल इंडिया में काम करने वालों आप सब भाजपा को किसी भी कीमत पर वोट न दें। उसने सब कुछ बेच दिया है। मोटा झंडा, बीजेपी का डंडा, गोली चलाए गुंडा, और लोगों को कर दे ठंडा, यही सब भाजपा कर रही है। अमित शाह सिलीगुड़ी में एक बात कहते हैं और दार्जिलिंग में एक बात कहते हैं। वह गोरखाओं को कहते हैं कि हमने एनआरसी की बात कभी नहीं की और यहां लोगों को कहते हैं कि एनआरसी होकर रहेगा। जनता सब देख रही है। जनता जवाब देगी। इसका जवाब देना होगा। तृणमूल कांग्रेस सबको साथ लेकर चलना चाहती है। हम ध्वंस नहीं, सृष्टि चाहते हैं। हम विनाश नहीं विकास चाहते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.