Bengal Chunav: ममता ने कहा- बंगाल को नहीं चाहिए डबल इंजन की सरकार, बंगाल का नेतृत्व बंगाल इंजन सरकार ही करेगी

कोरोना की दूसरी लहर बहुत तेज है। बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला करते हुए आरोप लगाया कि देश में कोरोना की दूसरी लहर और इसका प्रबंधन मोदी निर्मित त्रासदी है।

Vijay KumarWed, 21 Apr 2021 03:22 PM (IST)
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी का कार्यक्रम फिर एक बार बदल गया है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला करते हुए आरोप लगाया कि देश में कोरोना की दूसरी लहर और इसका प्रबंधन मोदी निर्मित त्रासदी है। दक्षिण दिनाजपुर जिले में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता ने दावा किया कि बंगाल का नेतृत्व 'बंगाल इंजन' की सरकार ही करेगी ना कि मोदी की डबल इंजन सरकार।

ममता ने कहा- 'कोरोना की दूसरी लहर बहुत तेज है। मैं इसे मोदी निर्मित त्रासदी कहूंगी। ना तो वैक्सीन उपलब्ध हैं और ना ही ऑक्सीजन। वैक्सीन और दवाइयां बाहर भेजी जा रही हैं जबकि देश में इनकी कमी है।' उन्होंने दावा किया कि यह चुनाव बंगाल को बचाने और बंगाली माता के सम्मान बचाने की लड़ाई है। हम गुजरात को अपने राज्य पर कब्जा करने और दिल्ली से शासन चलाने नहीं देंगे। बंगाल पर बंगाल ही शासन करेगा।

गौरतलब है कि भाजपा के नेता अक्सर अपनी चुनावी रैलियों में जनता से राज्य में डबल इंजन की सरकार बनाने की अपील कर रहे हैं, जिसका अर्थ केंद्र व राज्यों में एक ही दल की सरकार है। इसी पर ममता ने पलटवार किया। ममता ने इसके साथ ही मतदाताओं से वामपंथी दलों, कांग्रेस और इंडियन सेक्यूलर फ्रंट (आइएसएफ) के गठबंधन को वोट ना देने की भी अपील की और दावा किया कि इससे भाजपा का हाथ मजबूत होगा।

दूसरे राज्यों के लोगों को लाकर संक्रमण फैला रही भाजपा

ममता ने आरोप लगाया कि चुनाव में भाजपा दूसरे राज्यों से लोगों को लेकर आ रही है और यहां के लोगों में संक्रमण फैला रही है। उन्होंने कहा कि उनके प्रशासन को कोरोना मरीजों के लिए सुरक्षित घर (सेफ हाउस) तलाश करने में दिक्कतें हो रही हैं क्योंकि सरकारी मकानों का इस्तेमाल केंद्रीय बल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, वैसे तो हमने बिस्तरों की संख्या बढ़ाई है लेकिन मैं लोगों से अनुरोध करूंगी कि यदि बहुत ज्यादा लक्षण ना हों तो वह घरों में ही पृथक वास में रहें। उन्होंने हल्के लक्षणों वाले कोविड मरीजों से छह बजे शाम के बाद मतदान करने की अपील की।

सीएए-एनआरसी को लेकर भाजपा कर रही अलग-अलग बात

मुख्यमंत्री ने आगे दावा किया कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर भाजपा अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग बात कर रही है। उन्होंने कहा कि बंगाल में आए शरणíथयों को जमीन का अधिकार उनकी सरकार द्वारा पहले ही दिया गया है। उन्होंने शरणार्थियों से कहा, आप सभी राज्य के नागरिक हैं। इसलिए चिंता करने की कोई बात नहीं है।

आसनसोल में बदला ममता बनर्जी का कार्यक्रम

आसनसोल, जेएनएन। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी का कार्यक्रम फिर एक बार बदल गया है। अब आसनसोल उत्तर विधानसभा में ममता की सभा एक दिन पहले ही होगी। पहले वह 23 अप्रैल को आसनसोल में सभा करने वाली थी। लेकिन अब यह सभा 22 अप्रैल को ही होगी। 

दोपहर ढाई बजे उनकी सभा आसनसोल के सेनरेले स्टेडियम में होगी। बाकी बर्नपुर, जामुड़िया एवं दुर्गापुर में उनकी सभा यथावत 23 अप्रैल को ही होगी। ममता बनर्जी मालदा से सीधे आसनसोल आएगी। यहां सभा करने के बाद दुर्गापुर चली जाएगी। दुर्गापुर में  रात्रि विश्राम करेंगी।प्रदेश टीएमसी सचिव वी. शिवदासन दासू ने कहा कि उन्हें सिर्फ आसनसोल उत्तर के कार्यक्रम के बदलाव के बारे में  सूचना मिली है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.