जिला अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था बेहतर करने की मांग

-बच्चों में बढ़ते बुखार के मामले चिंताजनक बढ़ाए जाएं बेड -काफी देर तक प्रदर्शनअधीक्षक क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:39 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:39 PM (IST)
जिला अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था बेहतर करने की मांग
जिला अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था बेहतर करने की मांग

-बच्चों में बढ़ते बुखार के मामले चिंताजनक, बढ़ाए जाएं बेड

-काफी देर तक प्रदर्शन,अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : माकपा समर्थित पश्चिम बंग गणतांत्रिक महिला समिति की दार्जिलिंग जिला कमेटी ने सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था बेहतर किए जाने की मांग की है। इसे लेकर सोमवार को महिला समिति की ओर से सिलीगुड़ी जिला अस्पताल परिसर में विरोध प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही जिला अस्पताल अधीक्षक को ज्ञापन भी दिया गया।

इस बारे में पश्चिम बंग गणतांत्रिक महिला समिति की दार्जिलिंग जिला कमेटी की सचिव स्निग्धा हाजरा ने कहा कि इन दिनों बच्चों में बुखार की समस्या बढ़ती जा रही है। जिला अस्पताल में भी काफी संख्या में बुखार पीड़ित बच्चे भर्ती हैं। कई बच्चों को तो बेड तक नहीं मिल पाया है। उन्हें बाहर फर्श पर बिस्तर कर रखा गया है। ऐसा नहीं होना चाहिए। हर किस को बेड मिलना चाहिए। इसके लिए बेड की संख्या बढ़ाई जाए। बच्चों में बढ़ते बुखार के मामले बहुत चिंताजनक हैं। इसे हल्के में न लिया जाए। समय रहते आवश्यक व्यवस्था कर पूरी गंभीरता से इससे निदान का उपाय किया जाए।

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) महामारी की तीसरी लहर की संभावाना से अभी भी इंकार नहीं किया जा सकता है। इसीलिए समय रहते आवश्यक तैयारी की जाए। जिला अस्पताल में उपलब्ध जो भी चिकित्सा है उसकी व्यवस्था बेहतर की जाए। इन मांगों पर अविलंब अमल नहीं होने पर महिला समिति की ओर से जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी है। इस दिन विरोध प्रदर्शन में महिला समिति की महिलाएं कई महिला सदस्याएं शामिल रहीं।

chat bot
आपका साथी