चांदी का नकली गहना थमाकर ग्रामीण से ठगी

चांदी के नकली जेवरात थमाकर ठगी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:40 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:40 PM (IST)
चांदी का नकली गहना थमाकर ग्रामीण से ठगी
चांदी का नकली गहना थमाकर ग्रामीण से ठगी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : चांदी के नकली जेवरात थमाकर ठगी का एक और मामला सामने आया है। यह घटना सिलीगुड़ी महकमा के खोरीबाड़ी प्रखंड अंतर्गत बिन्नाबाड़ी ग्राम पंचायत के ताराबाड़ी इलाके में घटी है। पीड़ित ग्रामीण ने खोरीबाड़ी थाने में घटना की शिकायत दर्ज कराया है।

जानकारी के मुताबिक बीते सोमवार को दो बच्चों के साथ एक महिला ताराबाड़ी निवासी उमेश उरांव का दरवाजा खटखटाया। महिला ने अपना दुखड़ा रोते हुए उमेश को बताया कि उसे रांची जाना है लेकिन उसके पास किराया तक नहीं है। आर्थिक मदद की गुहार लगाते हुए महिला ने उसके पास चांदी के कुछ गहने गिरवीं रखने की पेशकश की। उमेश उरांव ने महिला के पास से चांदी के गहने लेकर उसके एवज में उसे पांच हजार रुपया दिया। मंगलवार को उमेश उन गहनों की जांच कराने गहने के दुकान में पहुंचे तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। गहना दुकानदार ने उन गहनों को नकली बताया।

यहां बताते चलें कि सिलीगुड़ी शहर में इस तरह की घटना पहले भी घट चुकी है। शहर के हाशमी चौक से सटे स्थित एक गहने की दुकान में नकली सोने के जेवरात गिरवीं रख कर ठगी करने की कोशिश में सिलीगुड़ी थाना पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया था। इसके बाद भी नकली जेवर थमाकर ठगी करने वाला यह गिरोह सिलीगुड़ी व आस-पास के इलाकों में सक्रिय है। चांदी के नकली जेवरात थमाकर ठगी का एक और मामला सामने आया है। यह घटना सिलीगुड़ी महकमा के खोरीबाड़ी प्रखंड अंतर्गत बिन्नाबाड़ी ग्राम पंचायत के ताराबाड़ी इलाके में घटी है। पीड़ित ग्रामीण ने खोरीबाड़ी थाने में घटना की शिकायत दर्ज कराया है।

chat bot
आपका साथी