कíसयाग बाजार क्षेत्र में लॉकडाउन का असर,चहल-पहल घटी

-सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक जरूरी सेवाओं की दुकानों को छोड़ अन्य दुकानें रहतीं हैं बंद ज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:47 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:47 PM (IST)
कíसयाग बाजार क्षेत्र में लॉकडाउन का असर,चहल-पहल घटी
कíसयाग बाजार क्षेत्र में लॉकडाउन का असर,चहल-पहल घटी

-सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक जरूरी सेवाओं की दुकानों को छोड़ अन्य दुकानें रहतीं हैं बंद

जागरण संवाददाता,कíसयाग:

कोरोना संक्रमण के बढ़ती प्रकोप को ध्यान में रखकर लोगों की सुरक्षा के लिहाज से पश्चिम बंगाल राज्य सरकार द्वारा आरंभ किये गये मिनी लॉकडाउन के बीच कíसयाग बाजार क्षेत्र का नजारा सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्राय- सुनसान दिखता है। इसका प्रमुख कारण यह है कि सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक आवश्यक सेवाओं के तहत आनेवाले दुकानों को छोड़कर अन्य संपूर्ण दुकानें बंद रहती है।

सरकारी दिशा -निर्देश अनुसार सुबह 7 बजे से 10 बजे तक व दोपहर 3 बजे से सायं 5 बजे तक दुकानें खुलने के कारण इस दौरान बाजार में लोगों की कुछ चहल - पहल दिखती है। परंतु सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक आवश्यक सेवाओं के दुकानें मात्र खुलने के बावजूद बाजार क्षेत्र का नजारा प्राय: सुनसान दिखता है।

आवश्यक सेवाओं के तहत आने वाले राशन,सब्जी,दूध,दवा आदि की दुकानें सुबह से शाम तक लगातार खुली रहने के कारण आवश्यक सामग्रियों की खरीददारी करने वाले लोगों की ऐसी दुकानों में कोई खास भीड़ नहीं हो रही है। अपनी सुविधा अनुसार लोग निकलते हैं व मार्केटिंग करने का कार्य करते हैं।क्षेत्र के अधिकतर दुकानों में मास्क पहने बिना सामान खरीददारी करनेवाले ग्राहकों के प्रवेश को निषेध किया गया है। सभी दुकानदार अनिवार्य रूपसे मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग कर रहे हैं।

सरकारी दिशा -निर्देश के संदर्भ में कुछ दुकानदारों का कहना है कि आवश्यक सेवाओं की दुकानों को छोड़कर अन्य संपूर्ण दुकानों को सुबह 7 बजे से 10 बजे तक व दोपहर 3 बजे से सायं 5 बजे तक के बदले यदि सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक लगातार खोल दिया जाता तो बेहतर होता।

उन्होंने बताया कि ऐसे दिशा -निर्देश से विशेषकर मकान व दुकान अलग - अलग होनेवाले दुकानदारों को काफी असुविधाएं होती है। इसलिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को इस पर विशेष रूपसे ध्यान देने का आग्रह भी उन्होंने किया है।

(फोटो)

chat bot
आपका साथी