Lockdown Effect: हुगली की गोंदलपाड़ा जूट मिल में फिर लगा ताला, चार हजार श्रमिक हुए बेरोजगार

हुगली के चंदननगर स्थित गोंदलपाड़ा जूट मिल में सोमवार सुबह फिर से तालाबंदी हो गई। गेट पर प्रबंधन द्वारा कार्य स्थगन का नोटिस लगाने से इस मिल के लगभग चार हजार मजदूरों के सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 09:15 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 11:43 PM (IST)
Lockdown Effect: हुगली की गोंदलपाड़ा जूट मिल में फिर लगा ताला, चार हजार श्रमिक हुए बेरोजगार
हुगली के चंदननगर स्थित गोंदलपाड़ा जूट मिल में सोमवार सुबह फिर से तालाबंदी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोरोना संकट के बीच उत्पादन बढ़ाने को लेकर प्रबंधन एवं श्रमिकों के बीच चल रहे विवाद के चलते हुगली के चंदननगर स्थित गोंदलपाड़ा जूट मिल में सोमवार सुबह फिर से तालाबंदी हो गई। गेट पर प्रबंधन द्वारा कार्य स्थगन का नोटिस लगाने से इस मिल के लगभग चार हजार मजदूरों के सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। श्रमिकों का आरोप है कि प्रबंधन ने सख्त रवैया दिखाकर मिल में तालाबंदी की है। मिल गेट पर तनाव को देखते हुए वहां पुलिस बल को तैनात किया गया है।

यूनियन का कहना है कि मिल को तत्काल खोलने के लिए प्रबंधन एव स्थानीय प्रशासन से बातचीत की जा रही है। इधर श्रममंत्री बेचाराम मन्ना ने तत्काल मिल को चालू करने का आश्वासन दिया हैं।  मालूम हो कि ढाई साल तक मिल बंद होने के बाद काफी जद्दोजहद करने पर पिछले साल एक नवंबर से इस मिल में उत्पादन शुरू हुआ था। श्रमिकों का आरोप है कि प्रबंधन जोर जबर्दस्ती मिल में उत्पादन बढ़ाना चाह रहा है। इसे लेकर काफी दिनों से मिल प्रबंधन व श्रमिकों में शांति चल रही थी। मिल प्रबंधन ने दो मजदूरों को गेट से बाहर भी कर दिया था।

सोमवार सुबह रोजाना की तरह पहली पाली में काम करने पहुंचे श्रमिकों ने देखा कि गेट पर कार्य स्थगन का नोटिस लगा है। प्रबंधन की इस कार्रवाई से श्रमिकों में काफी  नाराजगी देखी जा रही है। उल्लेखनीय है कि विभिन्न प्रकार की समस्याओं को लेकर राज्य में दो दर्जन से अधिक जूट मिलें बंद पड़ी हैं।

chat bot
आपका साथी