top menutop menutop menu

लॉकडाउन के पहले दिन पूरा शहर सुनसान,पुलिस भी एक्शन में

-बेवजह घर से बाहर निकलने वालों की खैर नहीं

-विभिन्न स्थानों से 129 लोग हुए गिरफ्तार

-नाका चेकिंग में 49 वाहनों का काटा चालान

जागरण संवाददाता,सिलीगुड़ी: कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सिलीगुड़ी में सात दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन है। बृहस्पतिवार को लॉकडाउन के पहले दिन से ही पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। लगभग सभी चौराहों पर गुरुवार को पुलिस का सख्त पहरा दिखा। बिना वजह घर से बाहर निकलने व लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को पुलिस ने सबक सिखाया। इसके साथ ही पूरे शहर में वीरानी भी छाई हुई है। सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी, एसीपी स्तर के अधिकारी सड़कों पर उतरे हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार लोगों को घरों में रहने को लेकर बार-बार समझाने के बावजूद लोग नहीं सुन रहे हैं। ऐसे लोग खुद के साथ दूसरों के स्वास्थ्य से भी खिलवाड़ कर रहे हैं। शहर के हाशमी चौक, एयरव्यू मोड़, एनजेपी समेत अन्य इलाकों में पुलिस ने सख्ती बरतते हुए लोगों को जबरन घरों में वापस भेजा। सिलीगुड़ी थाना, प्रधाननगर थाना, जलपाई मोड़, पानीटंकी मोड़, भक्तिनगर चेक पोस्ट, माटीगाडा, एनजेपी, आसीघर, मेडिकल मोड़, नौकाघाट, तीनबत्ती मोड़, हासमी चौक, दाíजलिंग मोड़, सुकना तथा एसएफ रोड आदि इलाकों में पुलिस की ओर से चेकिंग चल रही थी। सात दिवसीय लॉकडाउन के पहले दिन नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले 129 लोगों को सिलीगुड़ी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए पुलिस की ओर से माइकिंग के साथ हर संभव तरकीब अपनाई जा रही है। सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के प्रधान नगर थाना पुलिस ने 20, भक्ति नगर थाना पुलिस ने 25, सिलीगुड़ी थाना पुलिस ने 29, बागडोगरा थाना पुलिस ने 5, माटीगाड़ा थाना पुलिस ने 10 और न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने 40 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान 103 वाहनों की चेकिंग की गई और उनमें से 49 वाहनों के खिलाफ जुर्माना लगाया गया।

दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्र में भी बगैर मास्क घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। डीएसपी ग्रामीण अचिंत गुप्त ने बताया कि यहा लॉक डाउन नही है परंतु बिना मास्क पहने 21 लोगों पर कार्रवाई की गई है। ये सभी विधान नगर, फांसीदेवा, खोरीबाड़ी व बतासी क्षेत्र के हैं। सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट के एसीपी ईस्ट स्वपन सरकार हासमी चौक व राजेन छेत्री एयरभ्यू मोड़ पर मोर्चा संभाले हुए थे। इन पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है

कल से खालपाड़ा सब्जी मंडी बंद

आठ नंबर के खालपाड़ा स्थित सब्जी मंडी को 18 तारीख से बंद कर दिया जाएगा। इसकी जानकारी वार्ड कॉíडनेटर खुशबू मित्तल ने दी । बताया कि कि सब्जी मंडी आवासीय आबादी के बीच गलियों में लगती है। इससे शारीरिक दूरी नहीं रह पाती। उन्होंने कहा कि इस बीच सब्जी मंडी को सैनिटाइज किया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.