बस एक कॉल और तस्करी से बच गई युवती

सतर्क रहें -नौकरी के लालच में कोलकाता ले जाने की थी तैयारी -होटल के बाहर खड़ी देख

JagranWed, 23 Jun 2021 08:19 PM (IST)
बस एक कॉल और तस्करी से बच गई युवती

सतर्क रहें

-नौकरी के लालच में कोलकाता ले जाने की थी तैयारी

-होटल के बाहर खड़ी देखकर एक महिला ने की पूछताछ

-शक होते ही पुलिस को फोन की दी जानकारी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कहते है कि पुलिस अगर सजग और सतर्क हो तो उस क्षेत्र में एक पत्ता भी नहीं हिल सकता। ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है। पुलिस को एक फोन कॉल करके एक युवती तस्करी से बच गई। पुलिस ने उसको सुरक्षित बरामद कर घर तक पहुंचाया है। युवती की उम्र मात्र 22 वर्ष है। वह एनजेपी थाना के आमबाड़ी आउटपोस्ट इलाके की रहने वाली है। प्रधाननगर थाना ने इस मामले में तत्परता दिखाई है। इस घटना के पीछे के व्यक्ति को तलाश करने के लिए पुलिस की ओर से सभी प्रकार की जानकारी जुटाने का काम शुरू किया गया है।

क्या है पूरा मामला

घटना के संबंध में बताया गया कि मंगलवार देर रात सिलीगुड़ी एसजेडीए कार्यालय के सामने के एक होटल के सामने एक युवती को स्वयंसेवी संगठन की एक महिला ए छिरिग ने देखा। संदेह होने पर उससे बातचीत की। इससे पता चला गया कि युवती सिलीगुड़ी की रहने वाली नहीं है। उसे कोई नौकरी के लिए कोलकाता ले जाने वाला था। यहां छोड़कर कहीं चला गया है। स्वयंसेवी संगठन की सदस्य को पूरा मामला समझते देर नहीं लगी। तुरंत ही उसने प्रधाननगर थाने में कॉल कर युवती के संबंध में जानकारी दी। कॉल मिलते ही प्रधाननगर से महिला सब इंस्पेक्टर एच मोहंता पुलिस बल के साथ वहां पहुंची। महिला को साथ थाने पर ले गयी। पूछताछ में पता चला कि वह आमबाड़ी आउटपोस्ट के तहत मनुआगच्छ की रहने वाली है। परिवार वालों की जानकारी लेने के बाद पुलिस अपनी वाहन से वहां की पुलिस के साथ मिलकर युवती को उसके भाई को सौंप दिया।

युवतियां लालच में फंस जाती हैं

मानव तस्करी रोकने के लिए काम करने वाले संगठनों के पदाधिकारियों का कहना है कि यह तो महज संयोग है। भूख, बेकारी और लाचारी के कारण उत्तर बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों से बड़े पैमाने पर नौकरी के नाम पर युवतियों को सब्जबाग दिखाकर ले जाया जाता है। इसको लेकर सभी थाना क्षेत्रों के साथ जनप्रतिनिधियों को भी सजग होना होगा। इस क्षेत्र से काफी संख्या में युवतियों की तस्करी हो चुकी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.