मैं बदला नहीं, बदलाव की भावना में करता हूं कार्य :अनित थापा

मैं बदला नहीं, बदलाव की भावना में करता हूं कार्य :अनित थापा

कíसयाग में आयोजित गोजमुमो की जनसभा में उमड़ा जनसैलाब --------------------------------------

Publish Date:Tue, 01 Dec 2020 06:49 PM (IST) Author: Jagran

कíसयाग में आयोजित गोजमुमो की जनसभा में उमड़ा जनसैलाब

--------------------------------------

जागरण संवाददाता, कíसयाग :

गोजमुमो कíसयाग महकमा कमेटी के तत्वावधान में कíसयाग मोटर स्टैंड में आयोजित एक विराट जनसभा को संबोधित करते हुए प्रमुख वक्ता जीटीए चेयरमैन सहित गोजमुमो केन्द्रीय कमेटी के महासचिव अनित थापा ने कहा कि हम नाचते-गाते व खुशिया मनाते हुए रहनेवाले जाति हैं। परंतु पहाड़ में काली छाया रास्ते को काटने की फिराक में है, जिसे हमें रोकना होगा।

उन्होंने कहा कि मैं सरकार से मिलकर कार्य कर रहा हूं। सरकार को समझना चाहिए। दोहरी नीति नहीं अपनानी चाहिए। विनय तामंग व स्वयं के नेतृत्व में दाíजलिंग पहाड़ को काफी विकसित किया गया है। अपने को विस्थापित कहनेवाले लोगों को विस्थापित का अर्थ समझना चाहिए। आदोलनकारी कभी विस्थापित नहीं होता। आदोलनकारी तो जेल जाता है। जनता के बीच रहकर कार्य करता है। भगौड़ा नहीं होता।

गत 29 नवंबर को कíसयाग के एक जनसभा में विविध नेताओं द्वारा दिये गये अशोभनीय वक्तव्यों का जिक्र करते हुए कहा कि मुझ पर गालियों का असर नहीं पड़ता है। मैंने तो 99 प्रतिशत लोगों द्वारा दिये गये गाली को सुनकर ही पहाड़ को शात बनाने का कार्य किया है। उस दिन वक्ताओं ने मुझे तो गाली दिया व पत्रकारों को भी इससे अछूता नहीं रखा,उन्होंने कहा।

गोजमुमो विमलपंथी का हिसाब -किताब रखते हुए उन्होंने कहा कि रोशन गिरि यह बताये कि आदोलन के दौरान तेरह वर्ष के बीच पहाड़ के कई बेरोजगार युवाओं का भविष्य नष्ट किया, पर्यटन के क्षेत्र में कितना नष्ट किया, कितने वाहन चालकों के वाहनों के कागजात बेकार बनाया व उनके भविष्य को नष्ट किया आदि।

उन्होंने बताया कि विगत में सरकार द्वारा आडिट कराने की माग में इन नेताओं ने संपूर्ण कागजात को कथित रूप से जलाने का कार्य किया। आडिट के रूपये को हड़प दिल्ली में भगौड़ा बनकर रहने का कार्य किया। परंतु मैं जीटीए चलाने के बाद से सबकुछ आनलाईन कर दिया हूं।

उन्होंने गोरखालैंड का जिक्र करते हुए कहा कि राजनैतिक पार्टी गोरखालैंड नहीं बना सकता है। रोशन गिरि शात कíसयाग को कथित रूप से अशात बनाने का प्रयास कर रहा है। मैं बदला नहीं बदलाव की भावना में कार्य कर रहा हूं। नेताओं को गोरखालैंड के नाम में आदोलन करने की प्रथा को बंद करने व अपनी सोंच व इंटेन्शन को सटीक रखने का आह्वान भी किया।

प्रणय थापा के अध्यक्षता में संपन्न जनसभा को संबोधित करते हुए विशाल राई ने दाíजलिंग को बचाने के लिए विनय तामंग व अनित थापा के कुशल नेतृत्व को असल बनाया। उन्होंने लोगों से एकबद्ध होकर कार्य करने का आह्वान भी किया। नारी मोर्चा की नेत्री छिरिंग दाहाल ने कहा कि हम कर्म में विश्वास रखकर चलनेवाले हैं। अनित थापा द्वारा मौका देने के कारण ही विगत 29 नवंबर के दिन कíसयाग में रोशन गिरि का जनसभा संपन्न हुआ। कारण राजनैतिक कुसंस्कार को दाह-संस्कार कर उन्होंने तिलाजलि दे दिया है। जीटीए चेयरमैन अनित थापा द्वारा जीटीए क्षेत्र में किये गये विविध विकासमूलक क्रियाकलापों के बारेमें विस्तृत जानकारी भी देने का कार्य उन्होंने किया।

बारूद थापा ने नेता को ब्राडेड नहीं बल्कि प्राक्टिकल होने को कहा। नेताओं को नीयत, विचार व सोंच सटीक रखने का आह्वान भी उन्होंने किया। जनसभा के दौरान जन आदोलन पार्टी से गोजमुमो पार्टी में शामिल होनेवाले विशाल राई व गाड़ीधुरा क्षेत्र से विविध पार्टी को तिलाजलि देकर गोजमुमो पार्टी में शामिल होनेवाले 43 लोगों को अनित थापा ने पार्टी का झडा भी प्रदान किया।

जनसभा आरभ करने से पूर्व कíसयाग के टूरिस्ट लाज से एक रैली का भी आयोजन किया गया। रैली में उपस्थित जनसैलाब ने नाच-गान करते हुए अनित थापा व विनय तामंग के कुशल नेतृत्व का गुणगान किया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.