मास्क,सैनिटाइजर व शारीरिक दूरी का पालन करें : महकमा शासक

मिरिक में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 पार हालात खतरनाक लोग खुद व दूसरों की सुरक्षा के प्रति स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:37 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:37 PM (IST)
मास्क,सैनिटाइजर व शारीरिक दूरी का पालन करें : महकमा शासक
मास्क,सैनिटाइजर व शारीरिक दूरी का पालन करें : महकमा शासक

मिरिक में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 पार, हालात खतरनाक लोग खुद व दूसरों की सुरक्षा के प्रति सचेत हों: महकमा शासक

संसू.मिरिक : मिरिक महकमा क्षेत्र की अधिकारी जमील फतिमा जेबा ने शुक्रवार को स्थानीय बाजार क्षेत्र व आसपास के क्षेत्रों का दौरा करते हुए कार्य से निकले स्थानीय नागरिकों व राहगीरों को कोरोना महामारी के समय में मास्क , सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करने का आह्वान किया। 7 मई को यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 पार कर चुकी है। इस वजह से महकमा शासक संक्रमण फैलने से रोकने की भरसक कोशिश में हैं। उन्होंने लोगों से सचेत होकर अपनी जिम्मेदारी समझने की अपील की। बाजार में सुबह दस बजे तक लोगों की काफी भीड़ रहती है ऐसे में लोग शारीरिक दूरी का पालन करना भूल जाते हैं। महकमा शासक के साथ डीएमडीसी मृदुल श्रीमोनीले भी सभी लोगों को सचेत करने के साथ ही खुद व दूसरों को सुरक्षित रखने का आग्रह किया । महकमा शासक ने मिरिक कृष्णनगर और सौरेनी बजार पहुंच कर नागरिकों को सरकारी नियम और सामाजिक दायित्व के बारे में विशेष रूप से जागरुक किया।

(फोटो: राहगीरों को महामारी के प्रति जागरुक करते महकमा शासक जमिल फतिमा जेबा )

------------

दार्जिलिंग व कर्सियांग की जीत असत्य पर सत्य की जीत : भाजपा

संसू.मिरिक: भाजपा मिरिक मंडल कमेटी ने मण्डल कमेटी की ओर से कíसयांग व दाíजलिंग के विधायक सहित अन्य विधायक कों बधाई एवं शुभकामना देते हुए भारी मतों से जिताने वाले मतदाताओेंके प्रति आभार व्यक्त किया है। भारतीय जनता पार्टी के मिरिक मण्डल अध्यक्ष अमर राना और सचिव आनन्द राई ने कहा कि , दाíजलिंग और कíसयांग से भाजपा उम्मीदवारों की जीत जनता की जीत है । यह असत्य पर सत्य की जीत है । जनता ने दाíजलिंग पहाड में परिवर्तन के पक्ष में मतदान किया और परिवर्तन भी हुआ। उन्होने कहा कि , जनताको अधिक समय तक गुमराह नहीं किया जा सकता। दाíजलिंग पहाड़ पर साढ़े तीन वर्ष तक शासन करने वाले दल ने आखिर जनता के लिए क्या किया । प्रश्न करते हुए यदि जनता के लिए संतोषजनक काम किया होता तो आज यह दुर्दशा न होती । सचिव आनंद राई ने कहा कि , विकास कार्य के नाम करोड़ों रुपये खर्च हुए तो ग्रामीण क्षेत्रों में कहां पर विकास कार्य नजर आ रहा? ग्रामीण जनता सब जानती है कि विकास कार्य के लिए आयी धनराशि से किसका विकास हुआ। विकास योजनाओ से सर्वाधिक लाभ ठेकेदारों व नेताओं को हुवा है। उन्होंने कहा कि हम आरटीआइ के माध्यम से इसका खुलासा जनता के समक्ष करेंगे। । भाजपा नेता ने कहा कि जनता की सही ढंग से मूल्यांकन किया जाना चाहिए। यही नहीं उनके लिए सही ढंग से कार्य करना भी जरूरी है। अध्यक्ष राना और सचिव राई ने कíसयांग और दाíजलिंग के विधायक को बधाई देते हुए दोनो ही लोग अपने अपने क्षेत्र की जनता की उम्मीदों व उनकी समस्याओं का समुचित ढंग से समाधान करके जनविश्वास को बरकरार रखने में सफल होंगे।

(फोटो :वार्ता करते भाजपा मिरिक मण्डल के अध्यक्ष अमर राना व सचिव आनन्द राई )

-------------------

संक्रमण से सौरेनी बाजार में सन्नाटा पसरा

महकमा क्षेत्र से सटे करीब 300 गांवों के ग्रामीण यहां खरीद फरोख्त करने आते थे

संसू.मिरिक:मिरिकका दृश्य दैनिक हि बिरान बनता जा रहा है ।कोविड 19 पॉजिटिव की संख्या में दिनोंदिन वृद्धि हो रही है। इससे पर्यटन क्षेत्र के नागरिकों में अंदर ही अंदर डर समाता जा रहा है। महकमा के प्रमुख व्यापारिक केन्द्र मिरिक बाजार जहां आसपास के तीन सौ से अधिक गांवों बस्ती के लोग क्रय विक्रय करने आते थे संक्रमण की दूसरी लहर के बाद सूना सा नजर आने लगा है। प्रशासन लोगो को घर में ही रहने की सलाह दे रहा है । वहीं लोग खुद को सुरक्षित रखने के लिए घर को ही सबसे बेहतर मान रहे हैं। खासकर बुजुर्ग नागरिकों और छोटे-छोटे बच्चों को कोरोना संक्रमण के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। आए दिन शहर की तुलना में गांव बस्ती क्षेत्र में कोरोना महामारी की चपेट में आए ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में भी संक्रमण फैलने की संभावना से भयभीत हैं। आए दिन मिरिक के अलावा सौरेनी बजार क्षेत्र में भी मिनी लॉकडाउन के कारण सन्नाटा सा पसरा है।

(फोटो सूना पड़ा सौरेनी बाजार)

-------

आंधी,तूफान से जनजीवन प्रभावित

संसू. मिरिक: शुक्रवार को सुबह से दोपहर तक भीषण बारिश के साथ ही आंधी तूफान आने से महकमा क्षेत्र में जनजीवन पूरी तरह प्रभावित रहा है । सुबह से लेकर दोपहर तक हुई भारी बारिश से थर्बु चाय बागान के एक घर पर पेड़ गिरने की सूचना मिली है। यद्यपि , उक्त घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। तथापि , कतिपय लोगों के घरो की चादर उड़ने की सूचना मिली है ।

chat bot
आपका साथी