लगातार तीसरे दिन कोरोना मामलों में आई कमी, 425 नए मामले

-कम होते मामलों के बीच न बरतें लापरवाही नहीं तो पड़ेगी भारी स्वास्थ्य विभाग -कोरोना सं

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 08:07 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 08:07 PM (IST)
लगातार तीसरे दिन कोरोना मामलों में आई कमी, 425 नए मामले
लगातार तीसरे दिन कोरोना मामलों में आई कमी, 425 नए मामले

-कम होते मामलों के बीच न बरतें लापरवाही, नहीं तो पड़ेगी भारी : स्वास्थ्य विभाग

-कोरोना संक्रमित छह मरीजों की गई जान

- 360 मरीजों ने जीती कोरोनावायरस से जंग

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच लगातार तीन दिनों से मिल रही थोड़ी राहत है लोगों के बीच उम्मीद की किरण जगने लगी हैं। जहा बीते गुरुवार की अपेक्षा शुक्रवार तथा शनिवार को दोनों दिन नए कमी देखी गई। वहीं तीसरे दिन भी कोरोना के नए मामलों आई कमी कोरोना से जंग जीतने के उम्मीदों का और जगा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा मिले आकड़ों के मुताबिक बीते शनिवार को कोरोना वायरस के आए 486 मामलों की तुलना में रविवार को सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में कोरोनावायरस के 425 नए मामले सामने आए। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में 275, जो बीते शनिवार को 326 था। जबकि सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में 82, नक्सलबाड़ी प्रखंड में 39, खोरीबारी प्रखंड में 11 , फासीदेवा प्रखंड में छह तथा सिलीगुड़ी से सटे सुकना में कोरोना के 12 मामले सामने आए हैं। सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र के अलावा सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा व नक्सलबाड़ी प्रखंड में भी कोरोना के मामलों में रविवार को कमी आई है। इस तरह से पिछले 16 दिनों में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोनावायरस के 5177 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं रविवार को 360 मरीजों ने कोरोना से जंग भी जीत ली है।

कोरोनावायरस के मामलों मैं हो रही कमी के बीच रविवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के मामले में भी बीते दिनों की अपेक्षा थोड़ी कमी देखी गई। रविवार को पिछले 24 घटे में कोरोनावायरस संक्रमित छह मरीजों की मौत हुई है। इस तरह से देखा जाए तो इस महीने 16 दिनों के अंदर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, सिलीगुड़ी जिला अस्पताल समेत सिलीगुड़ी के विभिन्न नìसग होम में मिलाकर अब तक 178 मरीजों की मौत हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि इस महीने 13 मई को सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के 750 नए मामले सामने आए थे, जो पूरे कोरोना का काल के एक दिन में सबसे सर्वाधिक मामले थे।

वहीं इस महीने के पहले पिछले दो सप्ताह सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोनावायरस के लगभग 7300 मामले सामने आए चुके हैं। जबकि 159 मरीजों की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई है। इस दौरान लगभग ढाई हजार मरीज कोरोनावायरस के संक्रमण से मुक्त भी हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी