कोरोना का आंकड़ा लगातार दूसरे दिन 600 के पार

सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में 673 मामले सामने आए -उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज समेत विभिन्न अस्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:48 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:48 PM (IST)
कोरोना का आंकड़ा लगातार दूसरे दिन  600 के पार
कोरोना का आंकड़ा लगातार दूसरे दिन 600 के पार

मौत के मामलों में तेजी जारी, मरीजों की गई जान

- मरीजों ने जीती कोरोनावायरस से जंग

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार का दिन लगातार दूसरे जहां कोरोना संक्रमित मरीजों व उनके परिजनों के लिए अमंगलकारी साबित हुआ, तो दूसरी ओर पिछले सप्ताह की तरह इस सप्ताह भी सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की की जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा मिले आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में कोरोनावायरस के आए 629 मामले सामने आए। इनमें सिर्फ सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में 397 मामले सामने आए हैं। जबकि सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में 133, नक्सलबाड़ी प्रखंड में 54, खोरीबारी प्रखंड में 24, फासीदेवा प्रखंड में 36 तथा सिलीगुड़ी से सटे सुकना में कोरोना के 15 मामले सामने आए हैं। इस तरह से पिछले 12 दिनों में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोनावायरस के 3439 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं बुधवार को इस वर्ष पहली बार सर्वाधिक 346 मरीजों ने कोरोना से जंग भी जीत ली है।

एक और कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो दूसरी ओर कोरोना वायरस के संक्रमण से मरीजों के हो रही मौत का भी सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमित 12 मरीजों की मौत हुई है। इस तरह से देखा जाए तो इस महीने 12 दिनों के अंदर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, सिलीगुड़ी जिला अस्पताल समेत सिलीगुड़ी के विभिन्न नìसग होम में मिलाकर अब तक 124 मरीजों की मौत हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में 411 मामले सामने आए थे, जो पिछले कुछ दिनों में सबसे कम मामले थे।

सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में पिछले सप्ताह सोमवार से कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव हो रहा है। पिछले सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार कोरोनावायरस के आए 671 मामले अब तक के सर्वाधिक मामले दर्ज किए गए थे। जबकि उसके दो दिन बाद ही पिछले सप्ताह गुरुवार को ही कोरोना के सर्वाधिक 673 मामले दर्ज किए गए।

वहीं इस महीने के पहले पिछले सप्ताह सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोनावायरस के लगभग 3100 मामले सामने आए थे। जबकि 60 मरीजों की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई थी। इस दौरान 750 मरीज कोरोनावायरस के संक्रमण से मुक्त भी हुए थे।

chat bot
आपका साथी