11 लाख रुपये डकारने की थी योजना

जागरण पड़ताल -पुलिस ने अपहरण और लूट की गुत्थी सुलझाई -मास्टर माइंड को भी दबोच लिया गया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:18 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:18 PM (IST)
11 लाख रुपये डकारने की थी योजना
11 लाख रुपये डकारने की थी योजना

जागरण पड़ताल

-पुलिस ने अपहरण और लूट की गुत्थी सुलझाई

-मास्टर माइंड को भी दबोच लिया गया

-अपने ही अपहरण और लूट की आरोपित ने रची थी साजिश

-कुल चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस 05

दिन रिमांड पर लेकर पुलिस कर रही है पूछताछ

03

आरोपितों की इस मामले में पहले ही हो चुकी है गिरफ्तारी जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : लूट और अपहरण की गुत्थी को न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने सुलझा लिया है। खुद का अपहरण करवा कंपनी का 11 लाख रुपए डकारने करने के आरोप में पुलिस ने वारदात के मास्टर माइंड परितोष राय को गिरफ्तार किया है। उसे शुक्रवार जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपित को पांच दिन की रिमांड पर न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस के हवाले किया है। इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है। न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस चारों आरोपितों से अलग-अलग और फिर एक साथ बिठाकर पूछताछ में जुटी है।

यहां बताते चलें कि बीते मंगलवार दोपहर फूलबाड़ी के कामरांगागुड़ी में मनी ट्रांसफर संस्था के कर्मचारी का अपहरण का मामला सामने आया। अपहृत हुए पारितोष राय के परिवार वालों ने न्यू जलपाईगुड़ी थाने में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई। पारितोष राय के पास 11 लाख रुपए होने की बात परिवार वालों की तरफ से बताई गई। मामले की जांच में जुटी न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस मंगलवार की देर रात फूलबाड़ी से सटे राजगंज इलाके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया। उनके नाम आशीष विश्वास, श्यामल राय और संजय मोदक बताया गया। अगले दिन तीनों को जलपाईगुड़ी अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया। पूछताछ में तीनों आरोपितों ने पूरी योजना की बखिया उधेड़ दी। किस प्रकार से बनाई योजना

पुलिस की मानें तो कंपनी का 11 लाख रुपये डकारने करने के उद्देश्य से ही अपहरण की योजना बनाई गई थी। योजना का मास्टर माइंड स्वयं पारितोष ही था। पुलिस को गुमराह करने के लिए पारितोष फूलबाड़ी से सिलीगुड़ी आने के बजाए आशीष, श्याम और संजय के साथ जलपाईगुड़ी के क्रांति की ओर चला गया। 11 लाख रुपया चारों में हिस्सेदारी होने की योजना थी। लेकिन उसी रात वारदात में शामिल तीनों को गिरफ्तार कर न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने इनकी योजना पर पानी फेर दिया। इसके बाद पुलिस ने पारितोष को गिरफ्तार किया। तीनों से अलग-अलग और एक साथ पूछताछ करने के बाद अब पुलिस पारिषोत को तीनों के समक्ष बिठाकर पूछताछ करने में जुटी है।

chat bot
आपका साथी