लुटेरों की तलाश में बिहार पहुंची पुलिस टीम

-सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद मिले कई सुराग -बोलेरो गाड़ी ट्रेस करने में भी मिली कामयाबी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:56 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:59 PM (IST)
लुटेरों की तलाश में बिहार पहुंची पुलिस टीम
लुटेरों की तलाश में बिहार पहुंची पुलिस टीम

-सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद मिले कई सुराग

-बोलेरो गाड़ी ट्रेस करने में भी मिली कामयाबी खोरीबाड़ी लूटकांड

-सीसीटीवी फुटेज खंगालने का काम कर रही थी पुलिस

-वारदात के कुछ ही घंटे बाद बदमाश बिहार भागे

एक्सक्लूसिव जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : खोरीबाड़ी लूटकांड में पुलिस के हाथ कुछ सुराग लगे हैं। लूटकांड के तार पड़ोसी राज्य बिहार से जुड़ गई है। सुरागों के आधार पर खोरीबाड़ी थाना पुलिस की एक टीम लुटेरों की तलाश में पड़ोसी राज्य बिहार में है। बल्कि लूटकांड में उपयोग बोलेरो गाड़ी को पुलिस ने ट्रेस कर लिया है। दार्जिलिंग जिला पुलिस के तमाम आला अधिकारी इस मामले पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस लूटकांड को बड़े ही शातिर तरीके से अंजाम दिया गया। तीन मोटर साइकिल और एक बोलेरो जीप में आए बदमाश खोरीबाड़ी-घोषपुकुर राज्य सड़क पर सचींद्र चंद्र चाय बागान के सामने पहले से ही तैयार खड़े थे। पुलिस सूत्रों की माने तो बदमाश नोटों से भरी पेटी को बाइक पर लादकर घोषपुकुर की तरफ फरार हो गए। जबकि बदमाशों की बोलेरो गाड़ी खोरीबाड़ी की तरफ चली गई। घटना के कुछ ही घंटो के भीतर बदमाशों के अंतरराज्यीय सीमा पार कर बिहार भागने की पूरी आशंका पुलिस टीम को है। उसके बाद ही पुलिस ने जांच की दिशा बिहार की ओर मोड़ दी। मिले सुरागों के आधार पर खोरीबाड़ी थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम शनिवार को बिहार रवाना हुई है। जांच के क्रम में पुलिस ने लूटकांड में उपयोग की गई बोलेरो गाड़ी को ट्रेस कर लिया है। हालांकि इस मामले को लेकर दार्जिलिंग जिला पुलिस के तमाम आला अधिकारी बयान देने से कतरा रहे हैं। लेकिन माना जा रहा है पुलिस के हाथ कोई बड़ा सुराग लग गया है।

हांलाकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन चाय बागान के ही किसी की मिलीभगत होने की संभावना को देखते हुए पुलिस आगे की जांच कर रही है। इसी क्रम में पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगा है। पुलिस ने संदिग्धों की एक सूची बनाई है और इन सभी लोगों का मोबाइल नंबर और कॉल डिटेल रिपोर्ट सीडीआर खंगालने में पुलिस लगी थी। किस तरह से हुई थी लूट की घटना

यहां बताते चलें कि बीते गुरुवार की दोपहर सिलीगुड़ी महकमा परिषद के खोरीबाड़ी प्रखंड अंतर्गत घोषपुकुर-खोरीबाड़ी राज्य सड़क पर दिन-दहाड़े लूट की इस घटना को अंजाम दिया गया। जानकारी के मुताबिक थानझोरा चाय बागान के श्रमिकों को 15 दिन की मजदूरी देने के लिए सिलीगुड़ी के एक बैंक से 26 लाख रुपए निकाल बागान प्रबंधन एक एसयूवी जीप से खोरीबाड़ी होकर थानझोरा की तरफ जा रहे थे। खोरीबाड़ी स्थित सचिंद्र चंद्र चाय बागान इलाके से होकर गुजरने वाली खोरीबाड़ी-घोषपुकुर राज्य सड़क पर अचानक कुछ लोग बंदूक तान कर खड़े हो गए। गाड़ी रोकते ही बदमाश गाड़ी से 26 लाख रुपए का बैग लेकर फरार हो गए। लूट में बाधा देने पर बदमाशों ने एक राउंड फायरिग भी की। गोली चलने की आवाज से पूरा इलाका सन्न रह गया। घटना की जानकारी मिलते ही खोरीबाड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरु कद दी। कहा जा रहा है अब जांच में काफी प्रगति हुई है।

chat bot
आपका साथी