कर्सियांग नपाध्यक्ष की कार्यशैली से 18 पार्षद असहमत

असहमति जताते हुए वोट आफ नो कंफिडेंस का पत्र नपाध्यक्ष को सौंपा --------- जागरण संवाददाताक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:19 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:19 PM (IST)
कर्सियांग नपाध्यक्ष की कार्यशैली से 18 पार्षद असहमत
कर्सियांग नपाध्यक्ष की कार्यशैली से 18 पार्षद असहमत

असहमति जताते हुए वोट आफ नो कंफिडेंस का पत्र नपाध्यक्ष को सौंपा

---------

जागरण संवाददाता,कíसयाग:

कíसयाग नगरपालिका के निर्वाचित गोजमुमो विनय - अनित गुट के कुल 15 वार्ड कमिश्नरों सहित तृणमूल काग्रेस पार्टी के 3 वार्ड कमिश्नरों को मिलाकर कुल 18 वार्ड कमिश्नरों ने संयुक्त रूपसे हस्ताक्षर कर कíसयाग नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू के नेतृत्व के कार्यशैली पर असहमति जताते हुए वोट आफ नो कंफिडेंस का पत्र कíसयाग नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू को प्रदान किया। वोट आफ नो कन्फिडेंस के पत्र में हस्ताक्षर करने वाले वार्ड कमिश्नरों में गोजमुमो विनय -अनित गुट के क्रमश: ब्रिगेन गुरूंग,सन्ध्या छिरिंग लेप्चा,मोती मोक्तान लामा,राजू सुंदास,श्याम शेर्पा,पेम्बा योन्जन,डोल्मा तामांग,अमिता लामा,रविन तामंग,शीला थापा,मोहन राई,शिव तामंग नेगी,देवकी प्रधान सुब्बा,शाति राई व सुवास प्रधान शामिल हैं। तृणमूल काग्रेस पार्टी के 3 वार्ड कमिश्नरों में क्रमश: संतोष पटवारी,पेम्बा तामंग (जिम्बा ) व मिंग्मा भोटिया (आजी )शामिल हैं।

कíसयाग नगरपालिका कार्यालय में संपन्न एक कार्यक्रम के तहत नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू को यह पत्र कíसयाग नगरपालिका के उपाध्यक्ष ब्रिगेन गुरूंग ने सुपुर्द किया।

इस दौरान कíसयाग नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वर्तमान नगरपालिका बोर्ड का कार्यकाल अब तकरीबन 6 महीना रह गया है। इसी बीच मुझे अध्यक्ष पद से हटाने के लिए यहा षड़्यंत्र रचने का कार्य किया गया है। उन्होंने खुलेआम आरोप लगाया कि गोजमुमो विनय गुट केन्द्रीय कमेटी के महासचिव अनित थापा ने इसके लिए पहल अपनाने का कार्य किया है,जो बिलकुल गलत है। उन्होंने कहा कि हाल ही कोरोना संक्रमण से मृत्यु के शिकार बने एक व्यक्ति के स्ट्रेचर को लेकर हाहाकार मच गया। इसलिए यहा साजिश के तहत एक खेल रचते हुए वोट आफ नो कन्फिडेंस का पत्र मुझे दिया गया।

उन्होंने गुस्साए हुए लहजे में कहा कि मैं गोजमुमो के संस्थापक अध्यक्ष विमल गुरूंग का आदमी था,हूं व रहूंगा भी। मैं किसी से डरनेवाला व्यक्ति नहीं हूं। मैं अब कल से तृणमूल काग्रेस पार्टी में शामिल हूंगा। विगत 2017 में हुई अलग राज्य गोरखालैंड के आदोलन के दौरान एक षड़्यंत्र का शिकार होकर मुझे 63 दिन जेल में बिताना पड़ा था। मैं 17 वर्ष की आयु से राजनीति करते आ रहा हूं।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हाल ही संपन्न विधानसभा चुनाव में पराजित होने के बाद हमारे ही कुछेक वार्ड कमिश्नरों ने मेरे बारेमें उल्टी-सीधी बातों को बताकर मुझे कथित रूपसे बदनाम करने का प्रयास किया है। परंतु कौन क्या करेगा? प्रश्न रखते हुए उन्होंने कहा कि मैं घायल बाघ की तरह होने के बावजूद अकेले विपक्ष में रहकर भी कुछ करके दिखाउंगा।

कíसयाग नगरपालिका के उपाध्यक्ष ब्रिगेन गुरूंग ने कहा कि नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू के कुशल नेतृत्व में हम संपूर्ण वार्ड कमिश्नरों द्वारा सीमित साधन के बीच भी कार्य करने का क्रम जारी था। परंतु हाल ही कोरोना संक्रमण से मृत्यु के शिकार बने एक व्यक्ति के मृत शरीर को लेकर सटीक निर्णय उचित समय में नहीं लेने के कारण जनता के बीच गलत संदेश गया। इसके कारण कíसयाग नगरपालिका के वर्तमान बोर्ड बदनाम हो गया। इसलिए गोजमुमो केन्द्रीय कमेटी के महासचिव अनित थापा ने इन विषयों को समेटकर यह निर्णय रविवार लिया था। इसी को ध्यान में रखकर नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू को वोट आफ नो कन्फिडेंस का पत्र दिया गया। इसमें तृणमूल काग्रेस पार्टी के तीन वार्ड कमिश्नरों सहित रविवार अनुपस्थित रहे गोजमुमो के वार्ड कमिश्नर शाति राई ने भी सहमति जताने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू काफी अनुभवी व्यक्ति हैं। हम सभी मिलकर एक परिवार की तरह कार्य करेंगे। हमारी धारणा बोर्ड को परिवर्तन करने की नहीं,बल्कि इसमें कुछ फेरबदल करने की मात्र है।

वार्ड नंबर -20 के कमिश्नर सुवास प्रधान ने कहा कि हम सभी एकवद्ध होकर एक परिवार की भाति जनता के हित व देशव्यापी रूपमें फैले कोरोना संक्रमण के महामारी से नगरवासियों को बचाने व लोगों की सुरक्षा के लिहा? से कार्य करेंगे। हमारे बीच कोई छोटा या बड़ा नहीं है। सभी एक समान हैं । हमारा एक ही उद्देश्य है जनता की सेवा करना। हमें जैसे भी कíसयाग शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाना है। कíसयाग को विकसित करना है।

--------

दो फोटो: (बैठक करते असंतुष्ट पार्षद व अन्य)

chat bot
आपका साथी