बारिश,लाकडाउन में छूट के मध्य खुली दुकानों में नदारद दिखे ग्राहक

-बाजार में मार्केटिंग करने वाले कम दिखेहोटल व रेस्टोरेंट भी सरकारी दिशा -निर्देश के तहत ही खुले

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:42 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:42 PM (IST)
बारिश,लाकडाउन में छूट के मध्य खुली दुकानों में नदारद दिखे ग्राहक
बारिश,लाकडाउन में छूट के मध्य खुली दुकानों में नदारद दिखे ग्राहक

-बाजार में मार्केटिंग करने वाले कम दिखे,होटल व रेस्टोरेंट भी सरकारी दिशा -निर्देश के तहत ही खुले

-छतरी की बिक्री में वृद्धि

-----

जागरण संवाददाता,कíसयाग:

पश्चिम बंगाल राज्य सरकार की ओर से आहूत तीसरे चरण के 16 दिनव्यापी लाकडाउन का पहला दिन बुधवार कíसयाग में बारिश के बीच बीता। देर रात से हो रही लगातार बारिश के कारण बाजार खुलने के बावजूद दुकानों में ग्राहक नदारद दिखे। बरसाती मौसम के बीच तीसरे चरण के लिए जारी किये गये

सरकारी दिशा -निर्देश अनुरूप सुबह 7 बजे से 11 बजे तक आवश्यक सेवाओं के तहत आनेवाले राशन,सब्जी,फल,दूध,बेकरी,

मास-मछली आदि की दुकानें व सुबह 11 बजे से सायं 6 बजे तक गैर जरूरी सामानों की दुकानें खुली रही। परंतु देर रात से हो रही लगातार बारिश के कारण बाजार में मार्केटिंग करनेवाले लोगों की चहल-पहल में कमी दिखी। होटल व रेस्टोरेन्ट भी सरकारी दिशा -निर्देश अनुसार खुले रहे। विगत तीन दिन से रूक- रूककर हो रही बारिश के कारण बाजार के फुटपाथ में अपनी दुकानों को लगानेवाले दुकानदारों को काफी असर पड़ रहा है।अधिकतर दुकानदार अपनी दुकानों को लगाने से वंचित हो रहे हैं।

कोरोना संक्रमण के महामारी बीच लोगों की सुरक्षा के लिहा? से पश्चिम बंगाल राज्य सरकार द्वारा आहूत 16 दिनव्यापी दूसरे चरण के लाकडाउन का समापन मंगलवार हुआ। आज बुधवार से तीसरे चरण के 16 दिनव्यापी लाकडाउन आरंभ हुआ है।

तीसरे चरण के लाकडाउन में दूसरे चरण के लाकडाउन की भाति सुबह -10 बजे से अपराह्न 12 बजे तक दो घटे के लिए पूर्ण रूपसे बाजार बंद नहीं होने के कारण बाजार का रौनक बढ़ गया है। बाजार का नजारा देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है,मानो लाकडाउन पूर्ण रूपसे खुल गया हो।

दूसरे चरण के लाकडाउन के दौरान गैर जरूरी सामानों की दुकानें खोलने के लिए अपराह्न 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक तीन घटे के लिए मात्र समय मिलने से ऐसे अधिकतर दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के सामने सामानों का डिस्प्ले नहीं किया जाता था। परंतु अब तीसरे चरण के लाकडाउन में गैर जरूरी सामानों की दुकानें खोलने के लिए सुबह 11 बजे से सायं 6 बजे तक सात घटे समय दिये जाने के फलस्वरूप गैर जरूरी सामानों की दुकानों के सामने आवश्यक कई सामानों का डिस्प्ले दुकानदार करने लगे हैं। इसलिए बाजार का नजारा रौनकदार दिखने लगा है। जानकारी अनुसार बरसाती मौसम के बीच वर्तमान में छतरी की बिक्री में वृद्धि हो गई है।

-------

(चार फोटो)

chat bot
आपका साथी