रुपये के बदले रिजल्ट मामले में निष्पक्ष जाच व कठोर कार्रवाई की माग

-सिलीगुड़ी कॉलेज की प्रशासनिक समिति ने पुलिस कमिश्नर को दिया पत्र जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 08:40 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 08:40 PM (IST)
रुपये के बदले रिजल्ट मामले में निष्पक्ष जाच व कठोर कार्रवाई की माग
रुपये के बदले रिजल्ट मामले में निष्पक्ष जाच व कठोर कार्रवाई की माग

-सिलीगुड़ी कॉलेज की प्रशासनिक समिति ने पुलिस कमिश्नर को दिया पत्र

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी कॉलेज का रुपये के बदले रिजल्ट मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस कड़ी में सिलीगुड़ी कॉलेज की प्रशासनिक समिति के पदाधिकारियों ने शनिवार को सिलिगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय जाकर एक पत्र जमा किया। इस बारे में सिलीगुड़ी प्रशासनिक समिति के अध्यक्ष जयंत कर ने कहा कि हमने पुलिस कमिश्नर के समक्ष एक पत्र जमा किया है और यह माग की है कि उक्त मामले में निष्पक्ष जाच कर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए।

उल्लेखनीय है कि 10 हजार रुपये देने पड़ेंगे, रिजल्ट बेहतर हो जाएगा जैसे काड का आरोप सिलीगुड़ी कॉलेज के राजनीति विज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर अमिताभ काजीलाल पर लगा है। प्रोफेसर और छात्रा के बीच तथाकथित उक्त बातों की ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुई है। उसी के बाद से मामले ने तूल पकड़ा है। इस मामले से संबंधित छात्रा ने खुद प्रोफेसर के खिलाफ सिलीगुड़ी कॉलेज में नामजद शिकायत की है।

इस मुद्दे को लेकर बीते 12 सितंबर को सिलीगुड़ी कॉलेज में भी तृणमूल छात्र परिषद की ओर से धरना प्रदर्शन किया गया था। सिलीगुड़ी कॉलेज छात्र संघ के महासचिव और तृणमूल छत्र परिषद के नेता चाद बनर्जी ने माग की है कि आरोपित प्रोफेसर अमिताभ काजीलाल के खिलाफ दुर्नीति की जाच कर आवश्यक कार्रवाई की जानी चाहिए। अन्यथा, तृणमूल छात्र परिषद जोरदार आदोलन करेगा। इस बारे में उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. दिलीप कुमार सरकार ने कहा है कि यह मामला बहुत ही गंभीर है। उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा पर आघात पहुंचाने वाला है। इसे लेकर खुद उपकुलपति भी बहुत गंभीर हैं। उन्होंने आवश्यक कार्रवाई करने को कहा था। उसके मद्देनजर हम लोगों ने अपने विश्वविद्यालय के थाने में शिकायत दर्ज करवा दी है। अब पुलिस इस मामले को देखेगी व आवश्यक कार्रवाई करेगी। इधर, विश्वविद्यालय द्वारा आरोपित प्रोफेसर अमिताभ काजीलाल को समस्त परीक्षा संबंधी कार्यो से मुक्त कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी