भाजपा के रहते एक भी गोरखा का बाल बांका नहीं होने देंगे : अमित शाह

-कालिम्पोंग में रोड शो में कहा गोरखा पर अत्याचार का एसआइटी करेगा हिसाब -दार्जिलिंग मे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 03:16 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 03:16 PM (IST)
भाजपा के रहते एक भी गोरखा का बाल बांका नहीं होने देंगे : अमित शाह
भाजपा के रहते एक भी गोरखा का बाल बांका नहीं होने देंगे : अमित शाह

-कालिम्पोंग में रोड शो में कहा, गोरखा पर अत्याचार का एसआइटी करेगा हिसाब

-दार्जिलिंग में 100 करोड़ से बनेगा गोरखा स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय

-जमीन का पट्टा, सेंट्रल विश्वविद्यालय, 11 जाति को जनजाति का दर्जा मिलेगा

-गोरखा भाजपा भाई भाई, कमल खिलेगा समस्या का हल निकलेगा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार दोपहर दार्जिलिग पहाड़ के कालिम्पोंग में रोड शो के दौरान कहा कि वे यहां के गोरखाओं को विश्वास दिलाते है कि भाजपा और मोदी के रहते किसी एक गोरखा का बाल बांका नहीं होने देंगे। जो विरोधी एनआरसी के नाम पर उन्हें डराते है उन्हें वह खुलकर यह बात कह दें। गृहमंत्री ने कहा कि वे जो कहते है वह कर के दिखाते है। फिलहाल तो एनआरसी बंगाल में आ नही रही है, विरोधियों की बात मान भी लो फिर भी देश के लिए मरने मिटने वाले गोरखा का बाल भी बांका नहीं होने वाला। एक भी गोरखा देश से बाहर नहीं जाएगा। उन्होंने माकपा और तृणमूल कांग्रेस पर सीधे हमला करते हुए कहा कि ये कभी गोरखाओं के दर्द को नहीं समझ सकते? क्योंकि इनका देश की सीमाओं से कभी लगाव नहीं रहा। सन 1980-86 में 1200 से अधिक गोरखाओं और ममता बनर्जी के राज में 13 से अधिक गोरखाओं को गोलियां से भून दिया गया। इसके इंसाफ के लिए एक भी पार्टियों की आवाज नहीं उठी। केंद्र सरकार का गृहमंत्री अमित शाह आपको विश्वास दिलाने आया है कि कमल की सरकार बनते ही एसआइटी गठित कर सभी अत्याचार और जुल्म का हिसाब होगा। इसमें कोई कोताही नहीं होगा। शाह ने कहा कि वे इस मौके पर संविधान के निर्माण में अपनी भागेदारी देने वाले वीर गोरखा हरि बहादुर गुरुंग को याद करना चाहते है। भारतीय जनता पार्टी और गोरखा का तो भाई भाई का रिश्ता है। एक भाजपा का भाई देश के स्वाभिमान के लिए जीता और मरता है तो दूसरा गोरखा भाई काश्मीर से कन्याकुमारी और गंगासागर से गंगोत्री तक देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देते रहे है। चीन हो या पाकिस्तान, बांग्लादेश हो कोई अन्य पड़ोसी देश सीमा सुरक्षा के लिए वे सबसे आगे रहे है। भाजपा के शासन काल में उन्हें मान सम्मान के साथ अभिमान करने का हौसला मिलेगा।

कहा कि गोरखा भाषा को बंगाल सरकार में सर्वमान्य मान्यता दिया जाएगा। गोरखा भाषा में एक चैनल होगा जिसके माध्यम से यहां के युवा अपनी संस्कृति और भाषा को मजबूत कर सकेंगे। दार्जिंिलंग में 100 करोड़ की लागत से गोरखा स्वतंत्रता सेनानी के लिए संग्रहालय बनाया जाएगा। गोरखा की लंबित मांग दार्जिलिंग तराई और डुवार्स का स्थाई राजनीतिक समाधान निकाला जाएगा। 11 गोरखा जाति को जनजाति का दर्जा दिया जाएगा। जमीन का पट्टा, मजदूरों को 350 रुपये दैनिक मजदूरी, पक्का मकान के साथ केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी।

एक सेकेंड सर कहकर लेता है घंटों का समय आपका सांसद

गृहमंत्री ने कालिम्पोंग के लोगों को कहा कि भाजपा का गोरखाओं से कितना प्यार है यह एक गोरखा को संसदीय क्षेत्र में टिकट देकर जता दिया था। आपने भी उन्हें विजय बनाया और सिर ऑखों पर बसाया है। बताने आया हूं कि आपका सांसद मेरे चेंबर में सर एक सेकेंड कहकर अंदर आता है और घंटों आपकी बातें पूरी करके ही बाहर निकलता है। इसलिए यह कहने आए है कि आप कमल को विजयी बनाए समस्या का समाधान हम करेंगे। गृहमंत्री के साथ सांसद राजू बिष्ट, सभी भाजपा प्रत्याशी मौजूद थे। यहां के बाद वे डुवार्स के एक चुनावी जनसभा के लिए रवाना हो गये।

chat bot
आपका साथी