कालिम्पोंग जिला अस्पताल में होगी आरटीपीआरसी जांच: विधायक रूदेन लेप्चा

विधायक बोले ऑक्सीजन प्लाट भी स्थापित होगा सीएम को इस संबंध में पत्र भेज किया है सूचित -- कोरो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:01 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:01 PM (IST)
कालिम्पोंग जिला अस्पताल में होगी आरटीपीआरसी जांच: विधायक रूदेन लेप्चा
कालिम्पोंग जिला अस्पताल में होगी आरटीपीआरसी जांच: विधायक रूदेन लेप्चा

विधायक बोले : ऑक्सीजन प्लाट भी स्थापित होगा ,सीएम को इस संबंध में पत्र भेज किया है सूचित

-- कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए जल्द ही बेहतर व्यवस्था उपलब्ध होगी

जिला अस्पताल, त्रिवेणी कोविड अस्पताल व तिस्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया

--------------

संसू.कालिम्पोंग : कालिम्पोंग जिला अस्पताल में आरटीपीआरसी जांच की लैब व ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्था की जाएगी। यह जानकारी गुरूवार को नवनिर्वाचित विधायक रुदेन लेप्चा ने कालिम्पोंग जिला अस्पताल , त्रिवेणी कोविड व तिस्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा करने के बाद दी। उन्होंने इस दौरानउत्तर बंगाल में स्वास्थ्य विभाग के ओएसडी डॉ एसके रॉय से मिलकर कोरोना संक्रमण से बचाव के संदर्भ में चर्चा की।

दरअसल हाल कोविड-19 की जाच के नमूनों को अभी तक उत्तर बंगाल मेडिकल कालेज परीक्षण के लिए भेजा जाता है जिसके रिपोर्ट आने में 4-5 दिन लग जाते हैं। यह काफी जोखिमभरा है जब तक रिपोर्ट मिलेगी तब तक बीमारी अन्य लोगों में भी फैल सकती है। इसी समस्या को समाप्त करने के लिए कालिम्पोंग जिला अस्पताल में वीआरडीएल (वायरल रिसर्च एंड डिगोनिस्टिक लैब) की स्थापना की बात उन्होंने ओएसडी डॉ रॉय ने कही। डा.एसके रॉय ने उन्हें आश्वस्त किया है कि तत्काल मंजूरी मिलने के 15 दिन के अंदर प्रयोगशाला स्थापित की जाएगी। आर टी पी सी आर टेस्ट के लैब एवं ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना जिला अस्पताल में जल्द कराने के लिए निर्माण कार्य कराने वाली संस्था को जल्द ही काम शुरू करने का निर्देश दिया है।

उधर, त्रिवेणी अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ते देख कालिम्पोंग में 30 बेड कोरोना संक्रमित के लिए आवंटित कर दिए गए हैं। अस्पताल में मानव संसाधन की समस्या होने पर तुरंत ही घरों पर रह रही 70 प्रशिक्षित नर्स को नोटिस भेजा है।

जलढाका से ब्लॉक तृतीय में कई लोगों के फोन कर कोरोना मरीजों को असपताल ओएसडी ने स्पष्ट किया है कि चार एम्बुलेंस हैं जिनकी हम सभी सेवा ले सकते हैं इसके अलावा जिनके पास एंबुलेंस हैं वह सीधे सीएमओएच से संपर्क कर सकते अपना वाहन अटैच कर सकते हैं।

कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने का निर्णय हुआ है और कालिम्पोंग जिला अस्पताल में ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने के संबंध में विधायक ंने सीएम ममता बनर्जी को पत्र लिखा है। कालिम्पोंग में एक माह के अंदर कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था होगी तथा ऑक्सीजन प्लाट स्थापित होगा।

विधायक ने बताया कि समग्र आतंक की स्थिति के बावजूद, समाधान खोजने के लिए अभी भी प्रयास जारी हैं। इसी क्रम में कोविड अस्पताल में जो व्यवस्था है उसे भी मैंने देखा है। आइसोलन के बारे में बात कर रहे हैं, और हम में से कई यहां विशेष कर्मचारी हैं, नर्स-डॉक्टरों का कहना है कि यह पर्याप्त कर्मचारी नहीं हैं, लेकिन जिस वजह से शारीरिक दूरी का पालन असंभव सा है। इस बारे में सुरेंद्र गुप्ता व इडी स्वास्थ्य विभाग से भी संपर्क किया है। मैं उनसे इस मुद्दे को जल्द से जल्द या एक सप्ताह में हल करने की अपील की है। उन्होंने आश्वस्त भी किया है।

------------

बांध परिसर में अज्ञात शव मिला,बारिश के कारण निकाला नहीं जा सका

संसू.कालिम्पोंग: एनएचपीसी द्वारा निर्मित परियोजना चरण 4 के बांध में गुरूवार को अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है। मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार को सुबह बांध परिसर में अज्ञात व्यक्ति का शव तैरता मिला इसकी जानकारी निर्माण कार्य में जुटे कर्मचारियों ने तुरन्त ही एनएचपीसी के अधिकारी को दी इसके बाद उक्त जानकारी रियाग पुलिस को दी गई। अनवरत बारिश होने के कारण उक्त शव नदी से नहीं निकाला जा सका। शुक्रवार को सुबह अगर बारिश न हुई तो शव को निकाला जायेगा। ये शव किसका है और तिस्ता नदी में स्थित कालीझोड़ा बांध परिसर में कहां से आया इसकी जांच होनी चाहिए।

------------

chat bot
आपका साथी