कोरोना योद्घाओं को 'जागरण सम्मान'

सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने कोरोना योद्धा महिलाओं व संस्थाओं को किया सम्मानित -द

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 09:08 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 09:08 PM (IST)
कोरोना योद्घाओं को 'जागरण सम्मान'
कोरोना योद्घाओं को 'जागरण सम्मान'

सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने कोरोना योद्धा महिलाओं व संस्थाओं को किया सम्मानित -दैनिक जागरण (सिलीगुड़ी) की पहल पर दिया गया 'दैनिक जागरण कोविड वारियर्स-2020' सम्मान

-सीआरपीएफ (सिलीगुड़ी ग्रुप सेंटर) व मारवाड़ी युवा मंच (सेवक शाखा) रहा सहयोगी

-सिलीगुड़ी के निकट कावाखाली स्थित सीआरपीएफ के सिलीगुड़ी ग्रुप सेंटर में जमा रंग

-टोटो वाली दीदी की समाजसेवा से अभिभूत राज्यपाल ने उन्हें दी 51 हजार रुपये की सहयोग राशि जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना के विरुद्ध जंग में मानवता की सेवा हेतु समर्पित महिलाओं व महिला संस्थाओं के उमंग एवं लगन को प्रणाम करते हुए दैनिक जागरण (सिलीगुड़ी) की ओर से शनिवार को यहां समारोहपूर्वक कोरोना योद्धा महिलाओं को सम्मानित किया गया। इसे लेकर सीआरपीएफ (सिलीगुड़ी ग्रुप सेंटर) व मारवाड़ी युवा मंच (सेवक शाखा) के सहयोग से, शहर के निकट कावाखाली स्थित सीआरपीएफ के सिलीगुड़ी ग्रुप सेंटर के सभागार में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें, सिलीगुड़ी व आसपास की कोरोना योद्धा महिलाओं व महिला संस्थाओं को 'दैनिक जागरण कोविड वारियर्स-2020' सम्मान से सम्मानित किया गया। वे सम्मानित किए गए जिन्होंने महामारी के दौरान उल्लेखनीय चिकित्सा सेवा, जागरुकता अभियान, शिक्षा सेवा, मास्क, सैनिटाइजर, साबुन, राशन, वस्त्र आदि वितरण व ऐसे ही कई उल्लेखनीय सेवा-सहायता कार्यो को अंजाम दिया।

इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद सम्मिलित हुए। उन्होंने दैनिक जागरण (सिलीगुड़ी) की इस पहल व इसमें सीआरपीएफ (सिलीगुड़ी समूह केंद्र) एवं मारवाड़ी युवा मंच (सेवक शाखा) के सहयोग की भूरी-भूरी प्रशंसा की। कहा कि, दैनिक जागरण केवल खबरों के प्रकाशन तक ही सीमित नहीं है बल्कि सामाजिक सरोकार की दिशा में भी सदैव तन-मन-धन से समर्पित रहता है। यही इसे औरों से निराला बनाता है। उन्होंने सम्मानित होने वाली महिलाओं व महिला संस्थाओं की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि वे सब समाज में हर किसी के लिए बड़ी प्रेरणा हैं। उन्होंने यह भी कहा कि, हम सभी को सदैव व्यक्ति, समाज, राज्य, राष्ट्र, विश्व और मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहना चाहिए। इस अवसर पर, राज्यपाल की ओर से, कोरोना महामारी के बीच कोविड-19 पॉजिटिव रोगियों को घर से अस्पताल व अस्पताल से घर पहुंचाने की नि:शुल्क सेवा देने वाली व 'दैनिक जागरण कोविड वारियर्स-2020' सम्मान से सम्मानित हुई सिलीगुड़ी की टोटो चालक महिला मुनमुन सरकार उर्फ मुनिया दी उर्फ टोटो वाली दीदी को, ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य केंद्र बनाने की दिशा में 51 हजार रुपये का आर्थिक सहयोग देने की भी घोषणा की गई। इसके साथ ही राज्यपाल ने सभी से यह भी अपील की कि कोरोना अभी गया नहीं है। इसीलिए सब सचेत रहें। इसका पूरा ख्याल रखें कि 'जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं'। सो, मास्क लगाएं, सैनिटाइजर का उपयोग करें व सार्वजनिक जगहों पर आपस में सुरक्षित शारीरिक दूरी का भी पूरा-पूरा ध्यान रखें।

इस समारोह के विशिष्ट अतिथि जलपाईगुड़ी के सांसद डॉ. जयंत राय ने भी दैनिक जागरण की इस पहल को उत्कृष्ट करार दिया। इसके साथ ही सभी सम्मानित महिलाओं व संस्थाओं को बधाई दी व आगे भी सतत रूप में सेवा कार्यो को जारी रखने को कहा। वहीं, विशिष्ट अतिथि, सीआरपीएफ के सिलीगुड़ी ग्रुप सेंटर के डीआईजी अनिल कुमार ने भी दैनिक जागरण की इस पहल की खूब सराहना की व सभी सम्मानित महिलाओं एवं संस्थाओं को सबके लिए प्रेरणा करार दिया। इस अवसर पर, सीआरपीएफ के स्वर्णिम इतिहास व देश के प्रति अतुल्य सेवा कार्यो की गौरव गाथा से भी लोग रू-ब-रू हुए। वहीं, मारवाड़ी युवा मंच (सेवक शाखा) के पूर्व अध्यक्ष विजय अग्रवाल ने इस शाखा की सामाजिक सेवा यात्रा से सबको अवगत कराया। इससे पूर्व दैनिक जागरण (सिलीगुड़ी) के वरिष्ठ समाचार संपादक गोपाल ओझा ने स्वागत वक्तव्य रखा एवं समापन अवसर पर दैनिक जागरण (सिलीगुड़ी) के महाप्रबंधक शुभाशीष (जय) हलदर ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर, अतिथि के रूप में सीआरपीएफ के रेंज डीआईजी प्रभंजन कुमार, नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनबीएमसीएच) के वरिष्ठ चिकित्सक व सिलीगुड़ी कोविड केयर नेटवर्क के संयोजक डॉ. कल्याण खान व डॉ. संदीप सेनगुप्ता, नेवटिया गेटवेल हेल्थ केयर सेंटर (माटीगाड़ा) के सहायक महाप्रबंधक (व्यवसाय विकास) शुभमय मित्रा उपस्थित रहे। इस समारोह का संचालन सीआरपीएफ की ओर से सूरज कुमार झा व दैनिक जागरण (सिलीगुड़ी) की ओर से इरफान-ए-आजम ने किया। समारोह में मारवाड़ी युवा मंच (सेवक शाखा) के अध्यक्ष मनीष बंसल, सचिव सिद्धार्थ मित्तल, निवर्तमान अध्यक्ष सुमित अग्रवाल, अमित अग्रवाल, योगेश अग्रवाल, दैनिक जागरण (सिलीगुड़ी) के प्रसार प्रबंधक सुब्रत सरकार, विपणन प्रबंधक अभिजीत दे, सुमन सरकार, अवधेश दीक्षित, शिवानंद पांडेय, स्नेहलता शर्मा व राजेश प्रसाद समेत अन्य कई सम्मिलित रहे।

----------------

बॉक्स 'दैनिक जागरण कोविड वारियर्स-2020' सम्मान से सम्मानित कोरोना योद्धा समाजसेवा : सामाजिक संस्थाएं

लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी ग्रेटर फेमिना

लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी तराई शक्ति

माहेश्वरी महिला मंडल (सिलीगुड़ी)

मारवाड़ी युवा मंच 'मुस्कान' (सिलीगुड़ी)

तेरापंथ महिला मंडल (सिलीगुड़ी)

साहु महिला परिषद (सिलीगुड़ी)

इन्नर व्हील क्लब ऑफ सिलीगुड़ी चिकित्सक व चिकित्सा सहायक

डॉ. सिंथी पाल

डॉ. नीना सांगवान

नेवटिया गेटवेल हेल्थ केयर सेंटर (माटीगाड़ा-सिलीगुड़ी) डॉ. सौरभी कर्मकार

डॉ. मीनल सिंह

सुमित्रा सिंह (नर्स)

नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनबीएमसीएच) शिक्षा

सोनिका शर्मा

निदेशक प्राचार्या-जी.डी. गोयनका पब्लिक स्कूल (सिलीगुड़ी) अ‌र्द्धसैन्य बल से संबद्ध महिला कल्याण संस्थाएं

बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (बावा-उत्तर बंगाल)

सीआरपीएफ फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन (सिलीगुड़ी ग्रुप सेंटर)

संदीक्षा (सिलीगुड़ी, सशस्त्र सीमा बल से संबद्ध महिला कल्याण संस्था) व्यक्तिगत : समाजसेवा

मुनमुन सरकार

(मुनिया दी / टोटो वाली दीदी)

chat bot
आपका साथी