डॉ. पीडी भूटिया ने सेना के फुटबॉल खिलाड़ियों को चोट से बचने की जानकारी दी

सशस्त्र सीमा बल, सिलीगुड़ी फ्रंटियर की पुरुष व महिला फुटबॉल की टीम के खिलाड़ियों को खेल के दौरान लगने वाले चोट से बचने के लिए शहर के जाने माने जनरल फिजिशियन डॉ. पीडी भूटिया ने दी।

By Edited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 09:14 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 11:10 AM (IST)
डॉ. पीडी भूटिया ने सेना के फुटबॉल खिलाड़ियों को चोट से बचने की जानकारी दी
डॉ. पीडी भूटिया ने सेना के फुटबॉल खिलाड़ियों को चोट से बचने की जानकारी दी
सिलीगुड़ी [जागरण संवाददाता]। सशस्त्र सीमा बल, सिलीगुड़ी फ्रंटियर की पुरुष व महिला फुटबॉल की केंद्रीय टीम के अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को खेल के दौरान चोटों व खेल न्यूट्रिशन के संबंध में जानकारी दी गई। सिलीगुड़ी के जाने-माने जनरल फिजिशियन डॉ. पीडी भूटिया ने खिलाडि़यों को चोट से बचने व चोट लगने के बाद बरते जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी दी।
खिलाडि़यों को किस तरह के न्यूट्रिशन लेने चाहिए, इसके बारे में भी विस्तार से बताया। कार्यक्रम में उपस्थित एसएसबी सिलीगुड़ी फ्रंटियर के आइजी श्रीकुमार बंदोपाध्याय ने डॉ. भूटिया को स्मृति चिन्ह प्रदान किया। इस मौके पर उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एसएसबी, सिलीगुड़ी फ्रंटियर के अंतर्गत कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर देश व राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। खिलाड़ियों को चोट से बचने व उपयुक्त आहार समय-समय लेने के बारे में सुझाव दिया, इसके लिए डॉ. भूटिया से खेल सलाहकार के रूप में उनकी सेवा ली जाती रहेगी। डॉ. भूटिया ने भी अपने स्तर से हर संभव सलाह और सहयोग देने की बात कही। इस मौके पर एसएसबी सिलीगुड़ी फ्रंटियर खेल प्रभारी व डिप्टी कमांडेंट ए.मित्र समेत कई अन्य लोग उपस्थित थे।
chat bot
आपका साथी