Coronavirus Siliguri Update: सिलीगुड़ी में अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में पूरे चरम पर रहा कोरोना, मौत के मामले भी बढ़े

Siliguri Coronavirus News Update सिलीगुड़ी में अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है। सितंबर के तृतीय सप्ताह की अपेक्षा अक्टूबर में मौत मामले में भी वृद्धि दर्ज की गई। इस दौरान 514 मरीज कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त भी हो चुके हैं।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 01:29 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 01:29 PM (IST)
Coronavirus Siliguri Update: सिलीगुड़ी में अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में पूरे चरम पर रहा कोरोना, मौत के मामले भी बढ़े
सिलीगुड़ी में अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि

सिलीगुड़ी, शिवानंद पांडेय। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों जहां राष्ट्रीय स्तर पर भले ही प्रत्येक दिन कमी दर्ज की जा रही हो, लेकिन सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत अक्टूबर महीने के हर सप्ताह कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है। अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में भी सितंबर महीने के तीसरे सप्ताह की अपेक्षा नए मामलों में बेतहासा वृद्धि दर्ज की गई।

प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के चिंतित होने का समय

वहीं इस महीने के तीसरे सप्ताह में सितंबर महीने के तीसरे सप्ताह की अपेक्षा मौत के मामले भी ज्यादा सामने आए। इस महीने लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीजों के साथ उनके परिजनों, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंतित करने वाली है। 

सितंबर के महीने के तीसरे सप्ताह 17 मरीजों के मौत

सितंबर के महीने के तीसरे सप्ताह यानी सात दिनों के अंदर सिलीगुड़ी के दोनों कोविड-19 अस्पतालों, उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल तथा निजी अस्पतालों में मिलाकर कुल 17 मरीजों के मौत होने के मामला सामने आया था।

सात दिनों में 23 मरीजों के मौत का मामला दर्ज हुआ

यानी हर दिन दो से कुछ ज्यादा मरीजों की मौत हुई थी। जबकि अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में भी मौत के आंकड़ों में वृद्धि दर्ज की गई। इस महीने 15 अक्टूबर से लेकर 21 अक्टूबर तक यानि सात दिनों में 23 मरीजों के मौत का मामला दर्ज हुआ। 

सितंबर महीने में तीन सप्ताह में 51 मरीजों ने दम तोड़ा

इस तरह देखा जाए तो सितंबर महीने में तीन सप्ताह के अंदर कोरोना संक्रमित 51 मरीजों ने दम तोड़ा, तो अक्टूबर महीने के प्रथम तीन सप्ताह में मृतकों का आंकड़ा 70 से पार 74 तक पहुंच गया।  एक ओर कोरोना संक्रमित मरीजों के मौत मामलों में वृद्धि हुई है, वहीं कोरोना के नए मामलों में भी बेतहासा वृद्धि दर्ज की गई है।

अक्टूबर माह के प्रथम तीन सप्ताह 1295 कोरोना संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिले आंकड़े के मुताबिक सितंबर महीने के तृतीय सप्ताह में 341 नए मामले दर्ज किए किए। जबकि अक्टूबर महीने के तीसरे सप्ताह में 393 मामले आ चुके हैं। सितंबर के प्रथम तीन सप्ताह में 920 मामले सामने आए थे, जबकि अक्टूबर माह के प्रथम तीन सप्ताह में संक्रमिताेेंं की संख्या 1295 तक पहुंच गई। 

सिलीगुड़ी महकमा क्षेत्र में कोरोना मामलों में हुई बढ़ोत्तरी

सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र के अलावा सिलीगुड़ी महकमा क्षेत्र में कोरोना केसों में बढ़ोत्तरी देखी गई। अक्टूबर महीने के प्रथम सप्ताह में महकमा के माटीगाड़ा, नक्सलबाड़ी, फांसीदेवा व खोरीबारी प्रखंड तथा सुकना में कोरोना के 381 मामले सामने आए, दूसरे सप्ताह में 372, जबकि तीसरे सप्ताह में 352 मामले सामने आ चुके हैं।

महीने के प्रथम सप्ताह में 432 मरीजों ने कोरोना जंग जीती 

इस तरह से इस महीने प्रथम तीन सप्ताह के अंदर महकमा के माटीगाड़ा, नक्सलबाड़ी, फांसीदेवा व खोरीबारी प्रखंड तथा सुकना में कोरोना वायरस के 1105 मामले सामने चुके हैं। हालांकि इस महीने के प्रथम सप्ताह में जहां 432 मरीजों ने कोरोना वायरस से जंग भी जीत चुके थे। 

दूसरे सप्ताह 441 व तीसरे सप्ताह में 514 मरीज संक्रमित

वहीं दूसरे सप्ताह में 441 तथा तीसरे सप्ताह में 514 मरीज कोरोना वायरस के संक्रमण के मुक्त हो चुके हैं। इस तरह से इस महीने अब तक 1387 मरीज कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।  इस महीने से दुर्गा पूजा समेत विभिन्न त्योहार शुरु हो रहे हैं, 

लोगों को सचेत रहकर मास्क के बिना घर से नहीं निकलना

उत्तर बंगाल में कोरोना मामलों के देखने के लिए राज्य सरकार द्वारा नियुक्त ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी डॉ सुशांत कुमार रॉय ने एक बार फिर से कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगातार नजर रखी जा रही है। लोगों को सचेत रहकर मास्क के बिना घर से नहीं निकलना चाहिए। वहीं शारीरिक दूरी का ध्यान रखना होगा।

chat bot
आपका साथी