दो ट्रक शराब जब्त, तीन गिरफ्तार

-अरूणाचल प्रदेश से बिहार ले जाने की थी तैयारी -तीनों आरोपित हरियाणा के रहने वाले हैं जागरण संवाद

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:33 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:33 PM (IST)
दो ट्रक शराब जब्त, तीन गिरफ्तार
दो ट्रक शराब जब्त, तीन गिरफ्तार

-अरूणाचल प्रदेश से बिहार ले जाने की थी तैयारी

-तीनों आरोपित हरियाणा के रहने वाले हैं

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : विशेष सूचना के आधार पर बागडोगरा सर्कल आबकारी विभाग ने घात लगाकर अवैध शराब से लदे दो ट्रकों को जब्त किया है। इस मामले में आबकारी विभाग ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके नाम सतीश नंदल (53), अमित (30) और सहारुद्दीन (30) बताए गए हैं। आरोपितों को रविवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया।

गुप्त सूचना के आधार पर बागडोगरा सर्कल के ओसी शुभाष हलदार के नेतृत्व में टीम ने बीते शुक्रवार की देर रात फूलबाड़ी-घोषपुकुर बाईपास पर घात लगाया। शनिवार तड़के एक झारखंड और एक राजस्थान नंबर का ट्रक बाईपास पहुंचा। आबकारी विभाग की टीम ने ट्रकों को सड़क किनारे रोका और तलाशी ली। ट्रक में प्लाइवुड की आड़ में शराब का कार्टून छिपाकर रखा गया था। इसके बाद आबकारी विभाग ने चालकों से शराब का दस्तावेज मांगा। दस्तावेज मुहैया नहीं करा पाने की स्थिति में आबकारी विभाग ने शराब समेत दोनों ट्रकों को जब्त किया। साथ ही ट्रक चालक समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया। आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार तीनों आरोपित हरियाणा के निवासी हैं। अरुणाचल प्रदेश से शराब लादकर ट्रक बिहार के लिए रवाना हुआ था। जब्त शराब की बाजार कीमत 70 लाख रुपए से अधिक आंकी जा रही है।

आबकारी विभाग के दार्जिलिंग जिला एसपी प्रवीण थापा ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश में शराब की कीमत कम होने की वजह से वहां से बिहार में तस्करी का क्रम बढ़ा है। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। रविवार आरोपितों को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया जाएगा। आबकारी विभाग पूरे मामले की जांच में जुटी है।

chat bot
आपका साथी