फर्जी कॉल सेंटरों के खिलाफ पुलिस फिर एक्शन में

-माटीगाड़ा के बाद अब गुरूंग बस्ती में छापेमारी -दो गिरफ्तारलैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Nov 2020 09:02 PM (IST) Updated:Wed, 11 Nov 2020 09:02 PM (IST)
फर्जी कॉल सेंटरों के खिलाफ पुलिस फिर एक्शन में
फर्जी कॉल सेंटरों के खिलाफ पुलिस फिर एक्शन में

-माटीगाड़ा के बाद अब गुरूंग बस्ती में छापेमारी

-दो गिरफ्तार,लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त

कार्रवाई

-शहर मे अन्य स्थानों पर भी पुलिस की नजर

-अवैध कॉल सेंटरों की जुटाई जा रही है जानकारी

जागरण संवाददाता ,सिलीगुड़ी: जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :शहर में कॉल सेंटरों तथा फ्रेंडशिप क्लब की आड़ में चल रहे देह व्यापार तथा ठगी करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पिछले दिनों तेलंगाना पुलिस द्वारा सिलीगुड़ी शहर से सात लोगों की गिरफ्तारी के बाद यह साफ हो गया कि शहर में कॉल सेंटर एवं फ्रेंड्स क्लब की आड़ में देह व्यापार एवं ठगी के धंधे ने अपनी जड़ें काफी जमा ली है। उसके बाद सिलीगुड़ी में भी पुलिस एक्शन में है। मंगलवार के बाद बुधवार को भी गुप्त सूचना के आधार पर वार्ड 3 के गुरुंग बस्ती में अवैध रूप से चल रहे कॉल सेंटर में प्रधान नगर थाने की पुलिस ने छापामारी कर दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवकों का नाम राज सरकार और आकाश बर्मन बताया गया है। दोनों माटीगाड़ा क्षेत्र के रहने वाले हैं। इनके पास से लेपटॉप और मोबाइल फोन पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस दोनों से गहन पूछताछ कर इस मामले से जुड़े और लोगों की जानकारी इकट्ठा कर रही है। शहर के और भी कई अवैध कॉल सेंटरों पर पुलिस की नजर है। पुलिस इनकी एक सूची बनाने में लगी है।

क्या है पूरा मामला

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों तेलंगाना पुलिस 14 लाख रुपए की ठगी के मामले में जाच के लिए सिलीगुड़ी आई थी। पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें से तीन लोगों को तेलंगाना पुलिस अपने साथ ट्राजिट रिमाड पर साइबराबाद ले गई है। जबकि अन्य चार लोगों को पूछताछ के लिए साइबराबाद साइबर क्राइम थाना आने का समन जारी जारी किया है। इसी कड़ी में मंगलवार को भी सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अधीन प्रधान नगर थाना ने कई कॉल सेंटरों पर छापामारी की थी। यहा से कई लैपटॉप मोबाइल फोन एवं बही खाता आदि बरामद किए गए थे।

कहां-कहां अवैध कॉल सेंटर

इस प्रकार का अवैध कॉल सेंटर आश्रमपाड़ा, पंजाबीपाड़ा, प्रधाननगर, माटीगाड़ा , सेवक रोड समेत सिलीगुड़ी के विभिन्न जगहों पर चल रहे हैं। आरोप है कि कॉल सेंटरों और फ्रेंडशिप क्लब के नाम पर ठगी का धंधा चल रहा है। इससे देह व्यापार को भी संचालित किया जा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार सभी कॉल सेंटरों की जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी