राज्यपाल कप बैडमिंटन टूर्नामेट का समापन

राजभवन स्थित बैंडमिंटन हाल में रविवार को हुआ समापन सिक्किम के युवा खेल की बढ़ती दुनिया का प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:29 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:29 PM (IST)
राज्यपाल कप बैडमिंटन टूर्नामेट का समापन
राज्यपाल कप बैडमिंटन टूर्नामेट का समापन

राजभवन स्थित बैंडमिंटन हाल में रविवार को हुआ समापन

सिक्किम के युवा खेल की बढ़ती दुनिया का पता लगाएं, प्रतिभा को पोषित करने व युवाओं में खेल में उत्कृष्टता के लिए इच्छा जागृत करें: राज्यपाल

युवा पीढ़ी खेलों को करियर के रूप में अपनाएं : मुख्यमंत्री पीएस तामांग

भाईचुंग स्टेडियम का उद्घाटन 20 अक्टूबर को उपराष्ट्रपति करेंगे

गंगटोक: राज्यपाल कप बैडमिंटन टूर्नामेंट का आज राजभवन बैडमिंटन हॉल में समापन हो गया. समापन समारोह में राज्यपाल गंगा प्रसाद मुख्य अतिथि तथा मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग विशिष्ट अतिथि थे।

कैबिनेट मंत्री, लोकसभा सासद, एचसीएम के राजनीतिक सचिव, मुख्य सचिव और अन्य विशिष्टजन मौजूद थे। टूर्नामेंट का आयोजन राजभवन सचिवालय द्वारा बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ सिक्किम के सहयोग से किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने समारोह में बोलते हुए कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट से राज्य के खेल समुदाय को उनकी छिपी प्रतिभाओं को तैयार करने के लिए उन्नत सुविधाएं प्रदान करने में लाभ होगा। उन्होंने युवा पीढ़ी से खेलों को करियर के रूप में अपनाने का भी आग्रह किया और तदनुसार खेल के क्षेत्र में सफल होने के लिए समíपत प्रयास किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह के कदम युवा पीढ़ी को अधिक प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ खेलों को अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे।

एचसीएम ने यह भी बताया कि नवनिíमत भाईचुंग स्टेडियम का उद्घाटन अगले माह 20 अक्टूबर को उपराष्ट्रपति द्वारा किया जाएगा। उन्होंने उल्लेख किया कि राज्य में यह नया बुनियादी ढाचा सिक्किम को पूर्वोत्तर क्षेत्र में खेल के केंद्र के रूप में उभरने में मदद करेगा। मुख्यमंत्री ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव सहयोग जारी रखने का भी आश्वासन दिया। राज्यपाल ने अपने संबोधन में टूर्नामेंट के सभी प्रतिभागियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र प्रतिभा का भंडार है और खेलो इंडिया सिक्किम के युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करता है। राज्यपाल ने सिक्किम की खेल प्रतिभाओं की भी सराहना की और कहा कि खेलो इंडिया प्रधान मंत्री द्वारा निर्धारित ओलंपिक लक्ष्य को साकार करने में मदद करेगा।

युवाओं के लिए अपनी चिंता व्यक्त करते हुए, राज्यपाल ने सिक्किम के युवाओं से खेल की बढ़ती दुनिया का पता लगाने का आग्रह किया, प्रतिभा को पोषित करने और युवाओं में खेल में उत्कृष्टता के लिए इच्छा को फिर से जगाने की कसम खाई।

राज्यपाल ने कहा, इस राज्य का भविष्य आपके हाथ में है। कृपया अपने सपनों का सिक्किम बनाएं।

राज्यपाल ने स्वस्थ और अनुशासित जीवन शैली के लिए युवाओं को आकार देने में खेल और शिक्षा के महत्व पर जोर दिया और युवाओं को खेल को शौक या पेशे के रूप में अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

----------------

टूर्नामेंट के परिणाम इस प्रकार हैं;

----------

मिश्रित डबल (विजेता),1. जैकब खलिंग राय,2. सुनंदिता बिष्ट, मिश्रित डबल (उपविजेता),1. डॉ शेरिंग एन ग्यास्तो, 2. ताशी चोदेन गुरुंग,पुरुष डबल (विजेता): 1. डॉ शेरिंग एन ग्यास्तो, 2. सुभाष तामाग,पुरुष डबल (उपविजेता)1. जैकब खलिंग राय, 2. तेनजिंग लोडेन लेपचा।

chat bot
आपका साथी