कूचबिहार हत्याकांड भाजपा के लिए नुकसानदेह साबित होगा: बिमल गुरुंग

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा प्रमुख बिमल गुरुंग बोले- कूचबिहार हत्याकांड भाजपा के लिए नुकसानदेह

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (Gorkha Janmukti Morcha) के प्रमुख बिमल गुरुंग (Bimal Gurung) ने बाकी चरणों के चुनाव में तृणमूल की बढ़त का दावा करते हुए कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के शासन में ही गोरखाओं व हिल्स का समग्र विकास संभव है।

Babita KashyapMon, 12 Apr 2021 09:30 AM (IST)

दार्जिलिंग, पीटीआइ। शनिवार को उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिले में मतदान के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा की गई फायरिंग भाजपा के लिए टर्रि्नंग प्वाइंट साबित होगी। बंगाल में होने वाले चुनाव के बाकी चरणों में भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। यह बातें गोजमुमो (गोरखा जनमुक्ति मोर्चा) प्रमुख बिमल गुरुंग ने रविवार को प्रेस से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि अब राज्य में चार चरणों का मतदान हो चुका है। बाकी के चार चरणों में भाजपा को मतदाताओं के आक्रोश का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 10 अप्रैल को कूचबिहार में जो कुछ हुआ वह एक नरसंहार था। उन्होंने कहा कि भाजपा को अच्छी तरह से इस बात का एहसास हो चुका है कि उत्तर बंगाल में भाजपा का सफाया होगा। कूचबिहार में सुरक्षाबलों की गोली से चार की मौत कई के घायल होने की घटना छोटी मोटी नहीं है। 

 यह घटना बंगाल विधानसभा चुनाव में बहुत बड़ा परिवर्तन करेगी। उन्होंने कहा कि वैसे तो केंद्रीय बल यह दावा कर रहे हैं कि आत्मरक्षार्थ गोली चलाई गई, जबकि तृणमूल कांग्रेस इसे मतदाताओं को डराने के लिए की गई हत्या बता रही है। उन्होंने कहा कि निर्दोषजनों की हत्या पुलिस अथवा केंद्रीय बल करे इसे कतई स्वीकार नहीं किया जाएगा। शेष चार राउंड के मतदान क्षेत्र में पांचवें चरण में 17 अप्रैल को उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी, कालिम्पोंग, दार्जिलिंग तथा छठे चरण में 22 अप्रैल उत्तर दिनाजपुर, सातवें चरण में मालदा व दक्षिण दिनाजपुर जिले में मतदान होगा।

 आठवें चरण में भी मालदा में मतदान होगा। गोजमुमो सुप्रीमो ने बताया कि पार्वत्य क्षेत्र में रहने वाले बहुतायत में गोरखाओं का सपना व दार्जिलिंग का समग्र विकास तृणमूल के शासन में ही संभव है। उन्होंने कहा कि 12 वर्ष तक गोरखाओं के साथ फर्जी वादा करने की वजह से उन्होंने एनडीए छोड़ा और पिछले वर्ष अक्टूबर माह में तृणमूल कांग्रेस से दोस्ती की।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.