2 किग्रा विदेशी सोना के साथ तस्कर गिरफ्तार

सोना तस्करी - आरोपी बिहार के सहरसा का रहने वाला -नहीं मिली जमानत कोर्ट ने भेजा जेल ज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 08:07 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:07 PM (IST)
2 किग्रा विदेशी सोना के साथ तस्कर गिरफ्तार
2 किग्रा विदेशी सोना के साथ तस्कर गिरफ्तार

सोना तस्करी

- आरोपी बिहार के सहरसा का रहने वाला

-नहीं मिली जमानत कोर्ट ने भेजा जेल

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: गुप्त सूचना के आधार पर सिलीगुड़ी डीआरआई की टीम ने एक बार फिर 2 किलोग्राम विदेशी सोना के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्कर को 12 सोने के बिस्कुट के साथ एक तस्कर को दबोचा गया। जब्त सोने की बाजार कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है। जबकि पकड़े गए आरोपी का नाम 22 वर्षीय मोहम्मद फैजल है। वह बिहार के सहरसा का निवासी है। उसके पास से 166 ग्राम वजन के बारह सोने के बिस्कुट बरामद किए गए थे। कुल वजन 1992 ग्राम है। इसकी कीमत एक करोड़ 4 लाख 52 हजार 524 रुपये आकी गई है।

बुधवार को आरोपी सोना तस्कर मोहम्मद फैजल को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में बचाव पक्ष के वकील अखिल विश्वास ने कहा कि बरामद सोने में कोई विदेशी मुहर नहीं है। इसलिए यह विदेशी सोना नहीं है। सोना तस्करी में आरोपी को जमानत दी जानी चाहिए क्योंकि आज के बाजार भाव के हिसाब से इसकी कीमत एक करोड़ से भी कम है। सरकारी वकील त्रिदिप्त साहा ने कोर्ट को बताया कि आरोपी ने खुद डीआरआई ऑफिसर के सामने स्वीकार किया है कि वह म्यामार सीमा से सोना को गुप्त रूप से छुपा कर बिहार ले जाने की फिराक में था। यह इंटरनेशनल तस्करी का मामला है। इस कारण आरोपी को जमानत नहीं दी जा सकती। न्यायाधीश फातिमा फिरदौस ने आरोपी को जमानत नहीं देकर उसे 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है।

कैसे मिली कामयाबी

घटना के संबंध में बताया जाता है कि डीआरआई को गुप्त सूचना मिली थी कि असम की बस राज ट्रैवल्स से एक युवक सोने की तस्करी कर सिलीगुड़ी आ रहा है। सूचना के आधार पर डीआरआई की टीम ने सिलीगुड़ी के मल्लागुड़ी बस स्टैंड के निकट बस से युवक को दबोचा। युवक अपने ट्रेवलिंग बैग के हैंडल में सोने के बिस्कुट को छुपा कर रखा था। सोना की बरामदगी के बाद उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी