साढ़े चार किलो सोना जब्त,तीन गिरफ्तार

-तीनों आरोपित तमिलनाडु के चेन्नई निवासी -म्यांमार से कोलकाता ले जाने की थी तैयारी -डीआरआई ने गुप

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 08:41 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 08:41 PM (IST)
साढ़े चार किलो सोना जब्त,तीन गिरफ्तार
साढ़े चार किलो सोना जब्त,तीन गिरफ्तार

-तीनों आरोपित तमिलनाडु के चेन्नई निवासी

-म्यांमार से कोलकाता ले जाने की थी तैयारी

-डीआरआई ने गुप्त सूचना पर जंक्शन से सभी को दबोचा 02

करोड़ 15 लाख रुपये आंकी गई है कीमत

27

सोने के बिस्कुट बरामद किए गए हैं

166

ग्राम है एक सोने के बिस्कुट का वजन जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : गुप्त सूचना के आधार पर घात लगाकर केंद्रीय खुफिया राजस्व निदेशालय (डीआरआई) की सिलीगुड़ी टीम ने करीब साढ़े चार किलो विदेशी सोना बरामद किया है। सोना तस्करी के आरोप में तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है। जब्त सोने की बाजार कीमत 2 करोड़ 15 लाख रुपये बताई गई है। आरोपितों को कस्टम एक्ट-1962 की धारा 104 के तहत बुक कर डीआरआई ने सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया है। जहां से तीनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

सिलीगुड़ी से होकर सोना तस्करी की सूचना पहले से ही डीआरआई को थी। सूचना के आधार पर डीआरआई ने बीते सोमवार की रात शहर के प्रधान नगर थाना क्षेत्र के सिलीगुड़ी जंक्शन स्थित तेनजिंग नोर्गे बस स्टैंड इलाके में घात लगाया। बस स्टैंड इलाके में घूम रहे संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया। तलाशी लेने पर तीनों के पास से सोने के 27 बिस्कुट बरामद किए गए। प्रत्येक बिस्कुट का वजन 166 ग्राम बताया गया है। सोने के 27 बिस्कुट का कुल वजन 4 किलो 448 ग्राम बताया गया है। जिसकी बाजार कीमत 2 करोड़ 15 लाख रुपये आंकी गई है। सोना जब्त करने के साथ ही डीआरआई सिलीगुड़ी की टीम ने तीनों को कस्टम एक्ट के तहत गिरफ्तार किया। तीनो आरोपितों को मंगलवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया।

आरोपितों के नाम शेखर (37), थियाग राजन (32) और श्रीकात शाति वीरन (39) बताया गया है। सिलीगुड़ी अदालत सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपितों में शामिल शेखर तमिलनाडु के चेन्नई शहर अंतर्गत टोंडियारपेट अंतर्गत नेताजी नगर के 125/59, थियाग राजन रेड हिल्स गाधी नगर अंतर्गत कुमारन स्ट्रीट के 5/159 और तीसरा श्रीकात शाति ओल्ड वशेरमनपेट के वीरा कुट्टी स्ट्रीट के 2/10 का निवासी बताया गया है। जानकारी के मुताबिक जब्त सोने पर विदेशी चिन्ह अंकित है। म्यामार सीमात से भारत मे प्रवेश कराने के बाद असम से होकर सिलीगुड़ी से कोलकाता के रास्ता सोने को मुम्बई ले जाने की योजना थी। इसके पहले ही डीआरआई ने खेप को जब्त कर लिया।

chat bot
आपका साथी