ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल अनिश्चित काल के लिए स्थगित

संसू.गंगटोक कोविड-19 के नई वेरिएंट ओमीक्त्रोन को ध्यान में रखते हुए सिक्किम ग्लोबल फिल्म फेस्ि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:51 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:51 PM (IST)
ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल अनिश्चित काल के लिए स्थगित
ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल अनिश्चित काल के लिए स्थगित

संसू.गंगटोक: कोविड-19 के नई वेरिएंट ओमीक्त्रोन को ध्यान में रखते हुए 'सिक्किम ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल-2021' अनिश्चित काल के लिए स्थगित किया गया है। आज राच्य के मुख्यमंत्री पीएस गोले की अध्यक्षता में आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया है। सूचना तथा जनसंपर्क विभाग के मंत्री लोकनाथ शर्मा, स्वास्थ्य विभाग के मंत्री डा. एमके शर्मा और पर्यटन विभाग के मंत्री बीएस पंत समेत मंत्रिमंडल के सदस्य, सिक्किम फिल्म प्रमोशन बोर्ड की अध्यक्ष पूजा शर्मा, विभिन्न विभागीय प्रमुखों के उपस्थिति में आयोजित बैठक में फेस्टिवल स्थगित करने का निर्णय लिया है।

बताया गया है कि ओमिक्रोन के चलते नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर यह फेस्टिवल स्थगित किया गया है। बैठक में निर्णय लिया गया है कि स्थिति सामान्य होने के बाद बोर्ड की तरफ से नई तिथि घोषित की जाएगी। उल्लेखनीय है कि सिक्किम में आयोजित होने वाली फिल्म फेस्टिवल में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के फिल्म उद्योग से संबंधित व्यक्ति-व्यक्तित्व भाग लेने वाले थे। यद्यपी राज्य सरकार ने पहले से ही एक अधिसूचना जारी करते हुए विदेशी पर्यटकों को राच्य प्रवेश में प्रतिबंध लगाया था। इस अधिसूचना के चलते वैश्रि्वक ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल उत्सव राष्ट्र स्तर में ही सिमटने की लक्षण है। राज्य सरकार और फिल्म प्रमोशन बोर्ड फेस्टिवल के लिए पूर्ण रूप से तैयारी में जुटे थे।

-------------

------

-----------

------------

कोविड-19 के नई वेरिएंट ओमीक्त्रोन को ध्यान में रखते हुए 'सिक्किम ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल-2021' अनिश्चित काल के लिए स्थगित किया गया है। आज राच्य के मुख्यमंत्री पीएस गोले की अध्यक्षता में आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया है। सूचना तथा जनसंपर्क विभाग के मंत्री लोकनाथ शर्मा, स्वास्थ्य विभाग के मंत्री डा. एमके शर्मा और पर्यटन विभाग के मंत्री बीएस पंत समेत मंत्रिमंडल के सदस्य, सिक्किम फिल्म प्रमोशन बोर्ड की अध्यक्ष पूजा शर्मा, विभिन्न विभागीय प्रमुखों के उपस्थिति में आयोजित बैठक में फेस्टिवल स्थगित करने का निर्णय लिया है।

बताया गया है कि ओमिक्रोन के चलते नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर यह फेस्टिवल स्थगित किया गया है। बैठक में निर्णय लिया गया है कि स्थिति सामान्य होने के बाद बोर्ड की तरफ से नई तिथि घोषित की जाएगी। उल्लेखनीय है कि सिक्किम में आयोजित होने वाली फिल्म फेस्टिवल में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के फिल्म उद्योग से संबंधित व्यक्ति-व्यक्तित्व भाग लेने वाले थे। यद्यपी राच्य सरकार ने पहले से ही एक अधिसूचना जारी करते हुए विदेशी पर्यटकों को राच्य प्रवेश में प्रतिबंध लगाया था। इस अधिसूचना के चलते वैश्रि्वक ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल उत्सव राष्ट्र स्तर में ही सिमटने की लक्षण है। राच्य सरकार और फिल्म प्रमोशन बोर्ड फेस्टिवल के लिए पूर्ण रूप से तैयारी में जुटे थे।

-------------

chat bot
आपका साथी