कोलकाता में सेना के ब्रिगेडियर की कोरोना से मौत, अब तक 350 से ज्यादा जवान संक्रमित

कोलकाता में ब्रिगेडियर स्तर के एक सैन्य अफसर की कोरोना से मौत हावड़ा नगर निगम के पूर्व मेयर परिषद के सदस्य कोरोना को मात देकर घर लौट आए हैं।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 08:53 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 07:26 PM (IST)
कोलकाता में सेना के ब्रिगेडियर की कोरोना से मौत, अब तक 350 से ज्यादा जवान संक्रमित
कोलकाता में सेना के ब्रिगेडियर की कोरोना से मौत, अब तक 350 से ज्यादा जवान संक्रमित

कोलकाता,राज्य ब्यूरो। कोरोना वायरस ने अब भारतीय सेना के ब्रिगेडियर रैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी को अपना शिकार बना लिया है। कोलकाता के फोर्ट विलियम स्थित पूर्वी सेना कमान मुख्यालय में तैनात ब्रिगेडियर की कोरोना के संक्रमण के चलते गुरुवार सुबह में मौत हो गई। उनका उपचार कोलकाता में सेना के कमांड अस्पताल में चल रहा था। कोलकाता में रक्षा मंत्रालय के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) ने कोरोना की वजह से उनकी मौत की पुष्टि की है। मृतक ब्रिगेडियर का नाम विकास सम्याल बताया जा रहा है।

विकास पहले ऐसे शीर्ष सैन्य अधिकारी हैं जिनकी कोरोना से मौत हुई है। जानकारी के मुताबिक, कोरोना से उनकी पत्नी और दो पुत्री भी संक्रमित थी, लेकिन उपचार के बाद तीनों स्वस्थ्य हो गई थी। परंतु, सैन्य अधिकारी कोरोना से जंग हार गए। सीपीआरओ ने बताया कि सैन्य अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें पहले बैरकपुर के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया था जो सशस्त्र बलों के लिए कोविड नामित अस्पताल है।बाद में उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें कमांड अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि सभी संभव उपचार के बावजूद दुर्भाग्य से उन्हें बचाया नहीं जा सका। सेना सूत्रों ने बताया कि सांस की गंभीर समस्या, निमोनिया और अन्य कोविड-19 संबंधी समस्याओं के कारण ब्रिगेडियर विकास की मौत हो गई।

------------------------------- 

बंगाल में पुलिस भी कोरोना की गिरफ्त में, 350 से ज्यादा संक्रमित 

कोलकाता : बंगाल में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। राज्य में आम लोगों के साथ- साथ बड़ी तादाद में पुलिस के जवान भी कोरोना की चपेट में आ रहे है।  गुरुवार को प्रदेश में 7 पुलिस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। ये सभी कोलकाता पुलिस के जासूसी विभाग में कार्यरत है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने यह जानकारी दी है। इन सभी पुलिस अधिकारियों ने पिछले हफ्ते बुखार की शिकायत की थी। लेकिन अब इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ये जानकारी दी। फिलहाल सभी 7 पुलिस जवानों का शहर के अस्पतालों में इलाज चर रहा है। पुलिस विभाग में कोरोना मामले सामने आने के बाद लालबाज़ार स्थित कोलकाता पुलिस हेडक्वार्टर स्थित जासूसी विभाग के परिसर को सैनिटाइज किया गया है। वहीं, सूत्रों ने ये भी बताया कि बंगाल में पिछले 4 महीनों में 350 से ज्यादा पुलिस जवान कोरोना से संक्रमित पाए गए है। हालांकि इनमें से ज्यादातर अब रिकवर कर चुके हैं। बता दें, बंगाल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 19 हज़ार को पार कर गया।

chat bot
आपका साथी