Drug Smuggling: तस्करी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री की बहू ने पति को ही रख दिया था गिरवी

Drug Smuggling मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री की पुत्रवधू ने तस्करी के लिए अपने पति को ही गिरवी रख दिया था। ब्राउन शुगर तस्करी के आरोप में फिलहाल वह जलपाईगुड़ी जेल में कैद है। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 04:09 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 08:37 PM (IST)
Drug Smuggling: तस्करी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री की बहू ने पति को ही रख दिया था गिरवी
मादक पदार्थ की तस्करी में पूर्व मुख्यमंत्री का बेटा बंधक, बहू गिरफ्तार। फाइल फोटो

मोहन झा, सिलीगुड़ी। मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री की पुत्रवधू ने अपने पति को ही गिरवी रख दिया था। ब्राउन शुगर तस्करी के आरोप में फिलहाल वह जलपाईगुड़ी जेल में कैद है। पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे के साथ तस्कर गिरोह के अन्य शागिर्दों की तलाश में बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स लगातार छापेमारी कर रही है। सूचना के आधार एसटीएफ की टीम ने विश्वकर्मा पूजा के दिन देर रात सिलीगुड़ी से सटे जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत राजगंज थाना क्षेत्र के फाटापोखर टोल गेट पर असम से बिहार के मुजफ्फरपुर को जा रही एक बस से एक किलो ब्राउन शुगर के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया। आरोपितों मे शामिल तौसिफ अंसारी उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले का और अन्य दो अलीमुद्दीन रहमान व सद्दाम अली असम के रहने वाले हैं।

लंबे समय से तस्करी में लिप्त है पूर्व सीएम की बहू

वहीं, इससे करीब 20 दिन पहले एसटीएफ ने पूर्वोत्तर के दूसरे सबसे बड़े रेलवे स्टेशन पर असम से दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्स्प्रेस ट्रेन की एस-5 कोच मे तलाशी अभियान चलाकर करीब चार किलोग्राम ब्राउन शुगर बरामद की थी। मादक तस्करी के आरोप में एसटीएफ ने उसी कोच से एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोपितों में शामिल महिला लालिजान बेगम वर्ष 1972 से 74 के बीच मणिपुर के मुख्यमंत्री रहे मुहम्मद अलीमुद्दीन के बेटे मुहम्मद इस्लाउद्दीन की पत्नी बताई जा रही है। एसटीएफ की मानें तो लालिजान अपने पति के साथ मणिपुर के थौबल जिले में रहती है। लालिजान पिछले लंबे समय से मादक तस्करी के कारोबार में लिप्त है। वह अपने गिरोह के साथियों के साथ कई बार मादक पदार्थों की खेप मणिपुर से बिहार समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में पहुंचा चुकी है। वह पहली बार पकड़ी गई है।

पूछताछ में हुआ पर्दाफाश

एसटीएफ ने गिरफ्तार किए गए आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो चौकने वाला रहस्य सामने आया। बिहार के किशनगंज के एक मादक पदार्थ के कारोबारी ने चार किलो ब्राउन शुगर के लिए लालिजान को 50 लाख रुपया नकद दिया था। रुपया लेकर मादक पदार्थ की डिलीवरी देने तक वह अपने पति को ग्राहक के पास गिरवी रख गई, लेकिन ब्राउन शुगर लेकर आते समय लालिजान एसटीएफ के हत्थे चढ़ गई। लालिजान से पूछताछ के आधार पर एसटीएफ ने तस्करों को गिरफ्तार करने के उद्देश्य से बिहार के किशनगंज में छापेमारी भी की, लेकिन भनक लगते ही मादक पदार्थ का कारोबारी गिरवी रखे मुहम्मद इस्लाउद्दीन के साथ फरार हो गया। एसटीएफ उनकी तलाश में जुटी हुई है।

chat bot
आपका साथी