बागडोगरा एयरपोर्ट पर एक विमान ग्राउंड

-मौसम के बिगड़े मिजाज से विमान सेवा असर - 6 उड़ाने रद होने के कारण परेशान रहे यात्री जागरण्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:46 AM (IST)
बागडोगरा एयरपोर्ट पर एक विमान ग्राउंड
बागडोगरा एयरपोर्ट पर एक विमान ग्राउंड

-मौसम के बिगड़े मिजाज से विमान सेवा असर

- 6 उड़ाने रद होने के कारण परेशान रहे यात्री

जागरण संवादाता, सिलीगुड़ी:शुक्रवार को तकनीकी कारणों से बागडोगरा एयरपोर्ट पर एक विमान को ग्राउंड कर दिया गया। जबकि मौसम की वजह से 6 उड़ानें रद्द कर दी गई। इसके कारण बागडोगरा एयरपोर्ट पर विमान सेवा पर असर पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ था। हल्की-फुल्की बारिश भी हो रही थी। इसी कारण से विमान सेवा पर असर पड़ा है। बागडोगरा एयरपोर्ट के डायरेक्टर सुब्रणी पी ने बताया है कि तकनीकी कारणों से विमान एसजी3028 को ग्राउंड कर दिया गया। जबकि छह विमानों की उड़ाने रद कर दी गई। शुक्रवार को बागडोगरा एयरपोर्ट से कुल 49 विमानों की आवाजाही हुई। 25 विमानों ने लैंडिंग की 24 विमानों ने टेकऑफ किया। जबकि एक विमान को ग्राउंड कर दिया गया। बाहर से आने वाले यात्रियों की संख्या 4050 रही। जबकि बागडोगरा एयरपोर्ट से जाने वाले यात्रियों की संख्या 3845 रही। छह उड़ाने रद्द होने के कारण यात्रियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा।

अभी बिगड़ेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले 2 से 3 दिनों तक सिलीगुड़ी सहित पूरे उत्तर बंगाल में मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। दो-तीन दिनों तक ठंड भी रहेगी। जबकि दाíजलिंग, कालिंपोंग एवं जलपाईगुड़ी में हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को कूचबिहार तथा अलीपुरद्वार में हल्की बारिश होने की संभावना है। सोमवार को दाíजलिंग तथा कालिंपोंग पर्वतीय क्षेत्र में बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। सिक्किम में ऊंचे स्थानों पर बर्फबारी की भी संभावना है। इधर, शहर में दो-तीन दिनों से गर्मी महसूस की जा रही थी । तापमान भी 29-30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। अचानक शुक्रवार को मौसम एकदम बदला हुआ नजर आया। मौसम ने ऐसी पलटी मारी की तापमान लुढ़क कर 23 डिग्री पर पहुंच गया। पूरे दिन आसमान में बादल छाया रहा। नाम मात्र की ही धूप निकली। किसी प्रकार का ताव धूप में महसूस नहीं किया गया। जिससे ठंड बढ़ गई। एक बार फिर से शहरवासी जैकेट और स्वेटर में लिपटे हुए नजर आए। वहीं रात्रि में रजाई और मोटे कंबल का सहारा लेते नजर आए । इसके साथ ही शहर में शाम के समय हल्की बूंदा-बांदी ने ठंड को ओर बढ़ा दिया। शहर के आसपास के इलाके में भी बूंदा-बांदी हुई है। पहाड़ी इलाके में भी शाम के समय में बूंदा बांदी हुई। बढ़ी हुई ठंड को लेकर गर्म कपड़ों के बाजार में रौनक नजर आई।

चूंकि इस समय सेल दी जा रही है जिसका लाभ शहरवासी उठाते नजर आए। हर किसी का कहना था फरवरी महीने में हमेशा ऐसा ही होता है सारे गर्म कपड़े तह लगाकर आलमारी में रख दिए जाते थे किंतु फिर से मौसम में बदलाव आने के साथ ही गर्म कपड़े सुहाने लगने लगते हैं। पता नहीं ऐसा मौसम कब तक रहेगा। इस समय कभी हल्की ठंड तो हल्की गर्मी महसूस की जा रही थी। वाकई में यहां का मौसम गजब ही है कभी ठंड तो कब गर्म पड़ जाए कहा नहीं जा सकता है। इसलिए यहां के लोग हर मौसम के लिए तैयार रहते हैं।

chat bot
आपका साथी