24 फ्लाइट रद,मात्र 614 यात्रियों की आवाजाही

- बागडोगरा एयरपोर्ट पर लॉकडाउन का दिखने लगा असर -आने वाले दिनों में और भी स्थिति होगी खरा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:40 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:40 PM (IST)
24 फ्लाइट रद,मात्र 614 यात्रियों की आवाजाही
24 फ्लाइट रद,मात्र 614 यात्रियों की आवाजाही

- बागडोगरा एयरपोर्ट पर लॉकडाउन का दिखने लगा असर

-आने वाले दिनों में और भी स्थिति होगी खराब

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा बीते रविवार से 15 दिन की पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा का असर बागडोगरा एयरपोर्ट पर दिखना शुरू हो गया है। एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या पिछले कई दिनों से लगातार घट रही है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बीते सोमवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पर जहा 904 विमान यात्रियों का आवागमन हुआ वहीं मंगलवार को यह संख्या घटकर 614 तक पहुंच गई। सोमवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पर 20 फ्लाइट रद रहे। वहीं मंगलवार को फ्लाइट रद्द होने की संख्या 24 तक पहुंच गई। जबकि इस दिन मात्र 14 फ्लाइटों की लैंडिंग हुई और इतने ने ही टेकऑफ भी किया। मिली जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में और स्थिति खराब हो सकती है। यात्रियों की संख्या काफी कम हो सकती है।

बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक सुब्रमणी पी ने मंगलवार को 24 फ्लाइट रद रहे। उन्होंने बताया कि अन्य जगहों से बागडोगरा एयरपोर्ट पर कुल 347 यात्री आए, जबकि 267 यात्री बागडोगरा एयरपोर्ट से अन्य जगहों के लिए उड़ान भरा।

बताया गया कि पिछले कुछ दिनों में मंगलवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पर सबसे कम यात्रियों का आवागमन फ्लाइट मूवमेंट रहा है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना का दूसरा स्ट्रैन पहले से काफी ज्यादा खतरनाक हो चला है। बल्कि अब तो कोरोना की तीसरा चरण जल्द शुरु होने की प्रबल संभावना जताई जा रही है। सिलीगुड़ी व आस-पास के इलाकों में औसतन दो सौ लोग प्रतिदिन कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। कोरोना की तेज रफ्तार की वजह से केंद्र सरकार ने हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को 72 घटे पहले का आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य किया है। जिसकी वजह से पचास प्रतिशत से अधिक यात्रियों की गिरावट हुई है। बागडोगरा एयरपोर्ट प्रबंधन से मिली जानकारी के बीते दो मई से औसतन 15 से अधिक उड़ानो को रोजाना रद्द किया जा रहा है। बागडोगरा एयरपोर्ट के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी