लगातार तीसरे दिन उड़ान सेवा पर असर

लगातार तीसरे दिन उड़ान सेवा पर असर

जागरण संवादाता सिलीगुड़ी मौसम के बिगड़े मिजाज के कारण लगातार तीसरे दिन बागडोगरा में विम

JagranSun, 28 Feb 2021 09:48 AM (IST)

जागरण संवादाता, सिलीगुड़ी: मौसम के बिगड़े मिजाज के कारण लगातार तीसरे दिन बागडोगरा में विमान सेवा पर असर पड़ा है। शनिवार को तीन फ्लाइट रद कर दी गई। इसके कारण बागडोगरा एयरपोर्ट पर विमान सेवा पर असर पड़ा। जबकि शुक्रवार को 6 फ्लाइट रद हुई थी और एक विमान को ग्राउंड कर दिया गया गया था। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की तरह शनिवार को भी सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ था। हल्की-फुल्की बारिश भी हो रही थी। इसी कारण से विमान सेवा पर असर पड़ा है। बागडोगरा एयरपोर्ट के डायरेक्टर सुब्रणी पी ने बताया है कि शनिवार को बागडोगरा एयरपोर्ट से कुल 41 विमानों की आवाजाही हुई। 20 विमानों ने लैंडिंग की और 21 विमानों ने टेकऑफ किया। बाहर से आने वाले यात्रियों की संख्या 3408 रही। जबकि बागडोगरा एयरपोर्ट से जाने वाले यात्रियों की संख्या 3648 रही। तीन उड़ाने रद्द होने के कारण यात्रियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा। अभी बिगड़ेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले 2 से 3 दिनों तक सिलीगुड़ी सहित पूरे उत्तर बंगाल में मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। दो-तीन दिनों तक ठंड भी रहेगी। जबकि दाíजलिंग, कालिंपोंग एवं जलपाईगुड़ी में हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को कूचबिहार तथा अलीपुरद्वार में हल्की बारिश होने की संभावना है। सोमवार को दाíजलिंग तथा कालिंपोंग पर्वतीय क्षेत्र में बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। सिक्किम में ऊंचे स्थानों पर बर्फबारी की भी संभावना है। इधर, शहर में दो-तीन दिनों से गर्मी महसूस की जा रही थी । तापमान भी 29-30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। अचानक शुक्रवार को मौसम एकदम बदला हुआ नजर आया। मौसम ने ऐसी पलटी मारी की तापमान लुढ़क कर 23 डिग्री पर पहुंच गया। पूरे दिन आसमान में बादल छाया रहा। नाम मात्र की ही धूप निकली। किसी प्रकार का ताव धूप में महसूस नहीं किया गया। जिससे ठंड बढ़ गई। एक बार फिर से शहरवासी जैकेट और स्वेटर में लिपटे हुए नजर आए। वहीं रात्रि में रजाई और मोटे कंबल का सहारा लेते नजर आए । इसके साथ ही शहर में शाम के समय हल्की बूंदा-बांदी ने ठंड को ओर बढ़ा दिया। शहर के आसपास के इलाके में भी बूंदा-बांदी हुई है। पहाड़ी इलाके में भी शाम के समय में बूंदा बांदी हुई। बढ़ी हुई ठंड को लेकर गर्म कपड़ों के बाजार में रौनक नजर आई।

चूंकि इस समय सेल दी जा रही है जिसका लाभ शहरवासी उठाते नजर आए। हर किसी का कहना था फरवरी महीने में हमेशा ऐसा ही होता है सारे गर्म कपड़े तह लगाकर आलमारी में रख दिए जाते थे किंतु फिर से मौसम में बदलाव आने के साथ ही गर्म कपड़े सुहाने लगने लगते हैं। पता नहीं ऐसा मौसम कब तक रहेगा। इस समय कभी हल्की ठंड तो हल्की गर्मी महसूस की जा रही थी। वाकई में यहां का मौसम गजब ही है कभी ठंड तो कब गर्म पड़ जाए कहा नहीं जा सकता है। इसलिए यहां के लोग हर मौसम के लिए तैयार रहते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.