फूलबाड़ी में जल्द चालू होगी फायर ब्रिगेड सेवा

पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कहा है कि उनके डाबग्राम-फूलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत फूलबाड़ी एक नंबर ग्राम पंचायत इलाके में जल्द ही फायर ब्रिगेड सेवा शुरू हो जाएगी। वह शनिवार को स्थानीय ममता पाड़ा में एक सड़क शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द फूलबाड़ी एक नंबर ग्राम पंचायत में फायर ब्रिगेड की सेवा शुरू हो जाएगी। अब अग्निशमन हेतु इलाके के लोगों को सिलीगुड़ी अथवा भक्ति नगर पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 02:53 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 02:53 PM (IST)
फूलबाड़ी में जल्द चालू होगी फायर ब्रिगेड सेवा
फूलबाड़ी में जल्द चालू होगी फायर ब्रिगेड सेवा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कहा है कि उनके डाबग्राम-फूलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत फूलबाड़ी एक नंबर ग्राम पंचायत इलाके में जल्द ही फायर ब्रिगेड सेवा शुरू हो जाएगी। वह शनिवार को स्थानीय ममता पाड़ा में एक सड़क शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द फूलबाड़ी एक नंबर ग्राम पंचायत में फायर ब्रिगेड की सेवा शुरू हो जाएगी। अब अग्निशमन हेतु इलाके के लोगों को सिलीगुड़ी अथवा भक्ति नगर पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि सिलीगुड़ी शहर का निकटवर्ती फूलबाड़ी इलाका ग्रामीण क्षेत्र है जो ग्राम पंचायत अंतर्गत पड़ता है। अब तक इस इलाके में आग लगने की घटना आदि होने पर भक्ति नगर अथवा सिलीगुड़ी अग्निशमन केंद्र से फायर ब्रिगेड को बुलवाना पड़ता है। उसके आते-आते इलाके में आग से काफी क्षति हो जाती है। अब फूलबाड़ी में ही फायर ब्रिगेड सेवा शुरू हो जाने से आम लोगों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी।

मंत्री गौतम देव द्वारा इसकी घोषणा पर इलाके के लोगों ने हाíदक प्रसन्नता व्यक्त की है व राज्य सरकार के प्रति आभार जताया है।

chat bot
आपका साथी