उत्तरी सिक्किम के मिडिल मगन बाजार में शू दुकान में अगलगी

करीब एक घटे बाद काबू में लिया गया गंगटोक: उत्तर सिक्किम के मुख्य बाजार मिडिल मगन स्थित एक दुकान मे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 07:13 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 07:13 PM (IST)
उत्तरी सिक्किम के मिडिल मगन बाजार में शू दुकान में अगलगी
उत्तरी सिक्किम के मिडिल मगन बाजार में शू दुकान में अगलगी

करीब एक घटे बाद काबू में लिया गया

गंगटोक: उत्तर सिक्किम के मुख्य बाजार मिडिल मगन स्थित एक दुकान में आग लग गई। अगलगी की सूचना स्थानीय लोगों ने मगन अग्निशमन विभाग को दी इसके बाद मगन अग्निशमन विभाग के कर्मियों व स्थानीय लोगों की मदद से करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस संबंध में उत्तर सिक्किम के जिलाधिकारी तेंजिंग टी काल्योन ने बताया कि आग शनिवार को सुबह करीब दस बजे लगी थी जिस पर एक घटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू में पा लिया गया। दुकान किसकी है और इसमें कितना नुकसान हुआ यह जाच के बाद पता चलेगा। आग लगने की वजह भी पता नहीं चल पाई है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना को लेकर पुलिस भी छानबीन में जुटी है। स्थानीय लोगों के अनुसार आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बतायी गयी है।

मगन अग्निशमन विभाग के प्रभारी बीबी सुब्बा ने बताया कि दुकान में आग लगने की सूचना पाते ही अग्निशमन विभाग के दो वाहन और वन विभाग मगन के फायर टेंडर के संयुक्त सहयोग में आग पर काबू पाया जा सका।

प्रभारी सुब्बा के मुताबिक आग लगी बिल्डिंग स्थानीय सोनाम पिंचो सुब्बा है। उनके घर के ग्राउंड फ्लोरस्थित इंद्रलाल शर्मा की जूते की दुकान से आग निकलना शुरु हुई थी। इसके साथ ही बगल की आनंद प्रसाद की दुकान में भी आग से नुकसान पहुंचा है। आग को नियंत्रित करने के लिए चुंगथाग से भी अग्निशमन के दो वाहन मगन पहुंचे थे, लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही आग को काबू में लिया गया था। उन्होंने पब्लिक से अपील की है कि इस त्योहार के समय सबको अलर्ट रहना जरूरी है। प्रभारी सुब्बा ने दोनों दुकानों को लेकर जाच जारी है और रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि आग किस कारण से लगी है कहा।

---

चित्र परिचय:

फोटो- 1 और 2- उत्तर सिक्किम के मगन बाजार में लगी आग

chat bot
आपका साथी