बागडोगरा के सब-रजिस्ट्रार कार्यालय लगी आग

-कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राखशॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावनादमकल विभाग कर रही है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 09:33 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:33 AM (IST)
बागडोगरा के सब-रजिस्ट्रार कार्यालय लगी आग
बागडोगरा के सब-रजिस्ट्रार कार्यालय लगी आग

-कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख,शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना,दमकल विभाग कर रही है जांच

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बागडोगरा स्थित अतिरिक्त जिला सब-रजिस्ट्रार कार्यालय में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। जानकारी मिलते ही माटीगाड़ा दमकल स्टेशन से दो इंजन मौके पर पहुंची और आग को काबू में किया। इस अग्निकांड में कार्यालय में रखे कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों के जलकर राख होने की संभावना है।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार रात करीब आठ बजे सिलीगुड़ी के निकट बागडोगरा स्थित एडिशनल डिस्ट्रिक्ट सब-रजिस्ट्रार कार्यालय में अचानक आग लग गई। कार्यालय के एक चेम्बर से धुंआ निकलता देखकर सभी घबरा गए और यथा संभव आग बुझाने में जुट गए। वहीं घटना की जानकारी बागडोगरा थाना पुलिस और दमकल विभाग को दी गई। जानकारी मिलते ही बागडोगरा थाना पुलिस दो दमकल इंजन के साथ मौके पर पहुंची। पहुंचते ही दमकल कर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास शुरु किया। करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग को काबू में कर लिया।

सब-रजिस्ट्रार कार्यालय के किसी भी अधिकारी या कर्मचारी आग लगने का कारण नहीं बता पा रहे हैं। मौके पर उपस्थित दमकल अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। कार्यालय का कितना नुकसान हुआ है वह आंकलन के बाद ही पता चल पाएगा। फिलहाल शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जतायी जा रही है। दमकल विभाग पूरे मामले की जांच कर रही है। एडिशनल डिस्ट्रिक्ट सब-रजिस्ट्रार सिलीगुड़ी-2 कार्यालय के एडीएसआर सूरज लेप्चा ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान लगाया जा रहा है। अग्निकांड की इस घटना में कुछ कागजात जल कर राख हुए हैं। लेकिन उनमें महत्वपूर्ण अधिक नहीं होने का अनुमान है। दलील आदि अहम दस्तावेज सुरक्षित हैं। उनके चेम्बर में रखे दस्तावेज भी सुरक्षित है। अग्निकांड में कितना नुकसान हुआ है और कितने महत्वपूर्ण दस्तावेज जल कर राख हुए हैं, उसका आंकलन शुरु किया गया है।

chat bot
आपका साथी