फर्जी आरपीएफ कर्मी धराया

फर्जीवाड़ा - मालदा में तैयार दो फर्जी आईडी कार्ड भी बरामद -एक कार्ड नई दिल्ली अपराध शाखा क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 08:19 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:19 PM (IST)
फर्जी आरपीएफ कर्मी धराया
फर्जी आरपीएफ कर्मी धराया

फर्जीवाड़ा

- मालदा में तैयार दो फर्जी आईडी कार्ड भी बरामद

-एक कार्ड नई दिल्ली अपराध शाखा के एएसआई का जागरण संवाददाता,सिलीगुड़ी:

बरपेटा रोड रेलवे सुरक्षा बल के सहायक उप निरीक्षक सुभाष चंद्र डेका जब रेलवे सुरक्षा बल एवं वाणिज्यिक कर्मी के साथ बरपेटा रोड रेलवे स्टेशन पर संयुक्त जाच संचालित कर रहे थे तब उन्होंने एक संदेहास्पद किस्म के व्यक्ति को देखा। जिसे उन्होंने गिरफ्तार कर लिया। इस व्यक्ति का नाम फुल चान अली उम्र- 22 वर्ष है। वह असम के धुबड़ी जिले के पाईकारापाड़ा गाव के रहने वाला है।

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह न्यू बंगाईगाव का आरपीएफ स्टाफ है और उसने एक फर्जी आरपीएफ आईडी कार्ड नं. 06/23508 भी प्रस्तुत किया। यह आईडी कार्ड पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के किसी रोहित शर्मा द्वारा 15-04-2019 को जारी किया गया था।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के सीपीआरओ शुभानन चंदा ने बताया कि जब जाच आगे बढ़ायी गयी तब उसके पास से भारत राज्य पुलिस रक्षा मंत्रालय, नई दिल्ली द्वारा जारी उप निरीक्षक, आपराध शाखा सं. 173, नई दिल्ली का एक अन्य आईडी कार्ड भी प्राप्त हुआ। उसके पास से एक एसबीआई एटीएम कार्ड, जमादारहाट गाव पंचायत द्वारा जारी एक प्रमाण-पत्र भी प्राप्त हुआ।

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उपरोक्त दोनों ही आईडी कार्ड उसने मालदा टाउन में बनवाया था ताकि रेलवे में आरपीएफ स्टाफ के रूप में काम कर लोगों से और जनता में उप निरीक्षक के रूप में काम कर आसानी से पैसा अíजत किया जा सके।

उक्त गिरफ्तार व्यक्ति को सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए अभिस्वीकृति के अंतर्गत ओसी/जीआरपी/बरपेटा रोड को सौंप दिया गया।

chat bot
आपका साथी