फर्जी लाइसेंस व आरसी बनाने के आरोप में दो गिरफ्तार

- डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम ने की छापेमारी -कोर्ट से रिमांड पर लेकर पूछताछ की तैयारी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:03 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:08 AM (IST)
फर्जी लाइसेंस व आरसी बनाने के आरोप में दो गिरफ्तार
फर्जी लाइसेंस व आरसी बनाने के आरोप में दो गिरफ्तार

- डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम ने की छापेमारी

-कोर्ट से रिमांड पर लेकर पूछताछ की तैयारी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस व अन्य दस्तावेज बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। गुप्त सूचना के आधार पर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम ने इस गिरोह से जुड़े दो युवकों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के नाम विप्लव दास और सौविक घोष बताया गया है। आरोपितों को शुक्रवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार पिछले लंबे समय से सिलीगुड़ी शहर में कानून की नाक के सामने फर्जीवाड़े का यह धंधा खुले आम चलाया जा रहा था। सिलीगुड़ी अदालत के ठीक सामने दुकान खोलकर फर्जीवाड़े का यह धंधा चलाया जा रहा था। फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस के साथ वाहन रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आरसी) बनाने का काम धड़ल्ले से चल रहा था। यहां बताते चलें कि सिलीगुड़ी अदालत के बगल में ही स्थित ट्रेजरी बिल्डिंग में आरटीओ कार्यालय भी स्थित है, जहां ड्राइविंग लाइसेंस के साथ वाहन से संबंधित सभी प्रकार के कार्य होते हैं। रोजाना सैंकड़ो लोग वाहन से संबंधित कार्य को लेकर सिलीगुड़ी अदालत और आरटीओ कार्यालय का चक्कर काटते हैं। इन्हीं लोगों को अपना शिकार बनाने के लिए दुकान के सामने बड़े-बड़े अक्षरों में ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन से जुड़े सभी कार्य करने का बोर्ड लगाकर यह दुकान चलाया जा रहा था। कैसे पुलिस को लगी जानकारी

बीते कुछ दिनों से सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की ट्रैफिक विभाग सख्ती बरत रही है। हेलमेट, लाइसेंस व गाड़ी के कागजातों की जांच की जा रही है। इसी क्रम में कई फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी पुलिस के हाथ लगे। छानबीन करने पर पता चला कि उनमें से अधिकांश फर्जी लाइसेंस और आरसी सिलीगुड़ी अदालत के विपरीत स्थित उसी दुकान से बनवाया गया था। इसके बाद सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम ने गुरुवार की दोपहर दुकान में छापा मारा।

सैकड़ों फर्जी लाइसेंस बरामद

दुकान से सैंकड़ो लोगों का फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी बरामद हुआ है। पुलिस से दुकान से बरामद सभी दस्तावेजों के साथ कम्प्यूटर व अन्य उपकरण भी जब्त किया। साथ ही दुकान में मौजूद बिप्लव और सौविक को गिरफ्तार किया। डीडी से मिली जानकारी के अनुसार आरोपित बिप्लव दास शहर के 31 नंबर वार्ड और सौविक घोष महानंदा पाड़ा इलाके का निवासी है। दोनों आरोपितों को शुक्रवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश कर डीडी रिमांड पर लेने की तैयारी में है।

chat bot
आपका साथी