कॉल सेंटर,इंटरनेट मीडिया और देह व्यापार

-पुलिस जांच में कई सनसनीखेज तथ्यों का खुलासा -दोनों आरोपितों से रिमांड पर हो रही है प

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:44 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:44 PM (IST)
कॉल सेंटर,इंटरनेट मीडिया और देह व्यापार
कॉल सेंटर,इंटरनेट मीडिया और देह व्यापार

-पुलिस जांच में कई सनसनीखेज तथ्यों का खुलासा

-दोनों आरोपितों से रिमांड पर हो रही है पूछताछ जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : समय के साथ देह व्यापार का धंधा चलाने वाले अपना प्रारूप बदल रहे हैं। अब तो मोटी रकम के लालच में आईटी प्रोफेश्नल भी इस व्यापार से जुड़ रहे हैं। पहले देह व्यापार को फर्जी कॉल सेंटर का चोला ओढ़ाया गया। उसके बाद फर्जी कॉल सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार के धंधे को इंटरनेट मीडियाकी आड़ में ढकने की कोशिश की गई। सोमवार को सालूगाड़ा के जिस फर्जी कॉल सेंटर में छापामारी की गई,उसकी जांच में जुटी पुलिस के सामने कुछ इसी प्रकार का खुलासा हुआ है। कहते हैं पुलिस डाल-डाल तो चोर पात-पात। लेकिन इस बार सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की भक्ति नगर थाने ने कहावत को पलट दिया है। फर्जी कॉल सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा चलाने वालों की आधुनिक तकनीक का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। फर्जी कॉल सेंटर के बाद देह व्यापार के गंदे धंधे को अब इंटरनेट मीडिया का चादर ओढ़ाया जा रहा है। यहां बताते चलें कि गुप्त जानकारी के आधार पर बीते सोमवार की देर शाम भक्ति नगर थाना पुलिस ने सालूगाड़ा स्थित जीवनदीप कॉम्पलेक्स की दूसरी मंजिल पर स्थित एक कार्यालय में छापेमारी की। फर्जी कॉल सेंटर से पुलिस ने कई कम्प्यूटर, हार्ड डिस्क, मोबाइल फोन, रजिस्टर व अन्य दसतावेज जब्त किए। साथ ही कार्यालय में मौजूद अमजद हुसैन उर्फ बिंट्टू और सुरेश राय को पुलिस ने गिरफ्तार किया। मंगलवार दोनों को भक्ति नगर थाना पुलिस ने जलपाईगुड़ी अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड की अपील की। अदालत ने दोनों की जमानत याचिका खारिज कर तीन दिन की रिमांड पर भक्ति नगर थाना पुलिस के हवाले कर दिया है।

फर्जी कॉल सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा चलाने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की। लेकिन अब तक की जांच में सामने आए तथ्यों से पुलिस भी हैरान है। भक्ति नगर थाना पुलिस की माने तो देह व्यापार चलाने के लिए इस फर्जी कॉल सेंटर को एक इंटरनेट मीडिया का चादर ओढ़ाया गया था। गिरफ्तार अमजद हुसैन ही इस कार्यालय का सर्वेसर्वा बताया जा रहा है। अमजद जीवनदीप कॉम्पलेक्स के दूसरी मंजिल पर कार्यालय किराए पर लेकर देह व्यापार का धंधा चला रहा था।

किस तरह से चल रहा था गंदा धंधा

1. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इंटरनेट मीडिया के बैनर तले इस कार्यालय में सिर्फ देह-व्यापार ही नहीं बल्कि फर्जी कॉल सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा चलाने वालों के लिए वेबसाइट भी बनाया जाता था। 2.बताते चलें कि फेसबुक व अन्य सोशल साइटों पर ऑनलाइन सेक्स, वीडियो कॉल सेक्स, सैक्स चैट आदि के लिए विभिन्न प्रकार के अनगिनत ऐप और लिंक देखने को मिलते हैं। इस कार्यालय में भी इसी तरह के ऐप और लिंक तैयार करने की जानकारी पुलिस को मिली है।

3.इस तरह के ऐप और लिंक के लिए मोटी रकम देने वाले की सिलीगुड़ी सहित पूरे देश में फर्जी कॉल सेंटर की आड़ में देह व्यापार चलाने वाले गिरोह की कमी नहीं है।

4.बल्कि इस तरह के ऐप और लिंक व वेबसाइट के मेंटेंनेंस के लिए प्रति महीने मोटी रकम अमजद को मिलती थी।

5.अमजद कई वेबसाइट बनाकर सिलीगुड़ी व आस-पास के इलाकों में फर्जी कॉल सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा चलाने वालों को बेच चुका है। पुलिस इन्हीं लोगों का नाम-ठिकाना जानने की कोशिश कर रही है।

6.बल्कि अमजद हुसैन का कनैक्शन फर्जी कॉल सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा चलाने वाले गिरोह के किंग-पिन माने जाने वाले संटू दास से भी जुड़ता नजर आ रहा है। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी