165 लोगों की हुई नेत्रजांच

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी माहेश्वरी महिला मंडल सिलीगुड़ी द्वारा लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी नेत्र

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:11 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:11 PM (IST)
165 लोगों की हुई नेत्रजांच
165 लोगों की हुई नेत्रजांच

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : माहेश्वरी महिला मंडल, सिलीगुड़ी द्वारा लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी नेत्रालय के सहयोग से निशुल्क नेत्रजाच शिविर का आयोजन इस्कॉन मंदिर प्रागण में किया गया। इसके अंतर्गत 165 रोगियों की आंखों की जाच की गई।

संस्था की तरफ से 35 जरूरतमंदों को चश्मा भी दिया गया। साथ ही नेत्रालय की ओर से आई ड्राप भी प्रदान किया गया। इसी क्रम में 14 लोगों को मोतियाबिंद की समस्या पाई गई। जिनका निश्शुल्क ऑपरेशन नेत्रालय के द्वारा किया जाएगा।

मंदिर समिति के अध्यक्ष अखिल आत्मा प्रिय दास ,नाम कृष्ण दास, नेत्रालय के अध्यक्ष, संयोजक जयंत साहा उपस्थित थे।

माहेश्वरी महिला मंडल की अध्यक्ष भारती बिहानी ने स्वागत भाषण के माध्यम से अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सेवा अगर ईश्वर के दरबार में हो तो अपने आप में अदभुत एवं खास हो जाती हैं । हमें आशा ही नहीं पूरा विश्वास है कि इस शिविर का लाभ जरूरतमंदों को अवश्य मिलेगा। सचिव मनीला राठी ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। उन्होंने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि सब के सहयोग से ही सेवा शिविर सफल रूप से संपन्न हो पाया है। सेवा के इस नेक कार्य में कोषाध्यक्ष सविता झवर सहित संस्था की अन्य सदस्याओं ने उपस्थिति दर्ज कराई। नेत्र जाच शिविर को सफल बनाने में संयोजिका निर्मला कलानी और रीता कलानी का बहुत योगदान रहा। उन्होंने कहा कि वे बहुत ही दिन से इस कार्य को मूर्त रूप देने में जुटे हुए थे। सभी के सहयोग से कार्यक्रम सफल हो पाया है। महेश्वरी महिला मंडल हमेशा सेवा कार्य के लिए तत्पर रहती है।

chat bot
आपका साथी