भाजपा की बैठक में मजदूर संगठन का गठन करने पर जोर

बागान श्रमिकों के हित में आवाज बुलंद करने वाला कोई संगठन नहीं संसू.मिरिकदाíजलिंग पहाड के च

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:33 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:33 PM (IST)
भाजपा की बैठक में मजदूर संगठन का गठन करने पर जोर
भाजपा की बैठक में मजदूर संगठन का गठन करने पर जोर

बागान श्रमिकों के हित में आवाज बुलंद करने वाला कोई संगठन नहीं

संसू.मिरिक:दाíजलिंग पहाड के चाय बागानों में कार्यरत हजारों मजदूर और कर्मचारियों को अभी भी शोषण का शिकार होना पड़ रहा है। उन्हे दैनिक मजदूरी भी नही मिलती है। इसी कारण चाय श्रमिकों की स्थिति संकटमय है। इसी मामले को गंभीरता से लेते हुए दार्जिलिंग ,पहाड, तराई और डुवार्स क्षेत्र के चाय बागानों की समस्या को सांगठानिक रुप में उठान करके भाजपा ने अपना संगठन मजबुत करनेका लक्ष्य रखा है। भाजपा की बुधवार को कर्सियांग मण्डल सभापति मदन जोगी की अध्यक्षता में सभा हुई। जिसमें भाजपा के जिलास्तरीय नेता एलेम लामा और सावन राई मुख्यरुप मे उपस्थित थे। सभा में पानीघाटा, लंग्भ्यु, मंटिवियट , अम्बटे, सिगेल, मकैबारी, रोहिणी, कफिबारी, लिं्गे, मारेबुंग,चुंगथुंग, लिजाहिल आदि चाय बागानों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

सभा के बाद भाजपा दार्जिलिंग जिला उपाध्यक्ष एलेम और महासचिव सावन राई ने सभी प्रतिनिधियों के सुझाव के तहत चाय बागान क्षेत्र की जनता ने एक विकल्प मजदूर संगठन की आवश्यकता बताई। इसके लिए भाजपा ने सागठनिक प्रक्रिया को तीव्र करते जनसम्पर्क अभियान आरम्भ करने की जानकारी दी। निकट भविष्यमे यूनियन की रुपरेखा तैयार करके सभी शाखा स्तर और कर्मसूची लेकर आगे बढने की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए भाजपा जिला कमेटी ने चाय बागान के प्रतिनिधियों को लेकर सांगठानिक अधिवेशन अगस्त माह के अंतिम सप्ताह में करनेका निर्णय लिया है । भाजपा जिला उपाध्यक्ष एलेम लामा को उक्त अधिवेशन के लिए विशेष पहल करने की जिम्मेवारी दी गई है।

मिरिक प्रेस क्लब की पानीघाटा तराई शाखा की स्थापना

मिरिक:तराईके विभिन्न संघ संस्था , सामाजिक सरोकारीओके मांग को पूरा करते हुए मिरिक प्रेस क्लब के पानीघाटा तराई शाखा कार्यालय का स्थापना की गई। बुधवार को उक्त कार्यालय का उद्घाटन मिरिक प्रेस क्लब के प्रमुख संरक्षण दधिराम घिमिरे और अध्यक्ष दीप मिलन प्रधानने रिबन काटकर किया। पत्रकार बिकास प्रधानने नरिवल फोड्ने के बाद उद्घाटन समारोहका अध्यक्षता क्लब के सभापति दीप मिलन प्रधान ने किया। मनोहर शर्मा ने संचालन किया समारोह मे पानीघाटा तराई क्षेत्रके वरिष्ठ नागरिक, सम्मानितजन विभिन्न राजनैतिक , तथा गैर राजनैतिक संघ संस्थाओ और संचारकर्मी विशेष रूप से मौजूद थे।

--------

चोरी के सामान के साथ पकड़ाया

संसू.मिरिक: मिरिक पुलिस ने चोरी गए सात हजार रूपये नगद , स्वर्णाभूषण ,एक मोबाइल फोन बरामद किया है। वहीं चोर को भी गिरफ्तार किया है। समीर तामांग युवक के उपर ओकेटी के दीपक शर्मा ने उक्त सामान चोरी करने की रिपोर्ट मिरिक थाना में दर्ज कराई थी। मिरिक थाना प्रभारी सुदीप कुमार विश्वास ने चोरी गए सामान के साथ चोर को भी गिरफ्तार कर लिया है।

--------------

chat bot
आपका साथी