रिहायशी इलाके में आया हाथी,एक की ली जान

-वन विभाग ने परिवार वालों को साढ़े तीन लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा कीअंतिम संस्कार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 09:02 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 09:02 PM (IST)
रिहायशी इलाके में आया हाथी,एक की ली जान
रिहायशी इलाके में आया हाथी,एक की ली जान

-वन विभाग ने परिवार वालों को साढ़े तीन लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की,अंतिम संस्कार के लिए बीस हजार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : जंगली हाथी ने एक व्यक्ति को पटक कर मौत के घाट उतार दिया। मकर संक्राति गुरुवार की रात यह घटना सिलीगुड़ी शहर से सटे सालुगाड़ा रेंज के अंतर्गत सरस्वतीपुर वन बस्ती इलाके में हुई है। वन विभाग ने क्षतिपूíत के रूप में साढ़े तीन लाख रुपये परिवार वालों को देने का भरोसा दिया है। वहीं मृतक के अंतिम संस्कार के लिए परिवार को रेंजर संजय दत्ता ने 20 हजार रुपये तत्काल मुहैया करा दिया है।

वन विभाग ने मृतक की पहचान निरंजन राय (48) के रुप में की है। मिली जानकारी के अनुसार बीते गुरुवार की रात करीब 9 बजे निरंजन राय रिश्तेदार के घर से लौट रहे थे। उसी समय सरस्वतीपुर जंगल से एक हाथी निकल कर रिहायशी इलाके में प्रवेश कर गया। हाथी ने निरंजन राय को सूंड़ में लपेटकर जंगल की ओर दौड़ा। निरंजन की चीख-पुकार सुनकर इलाकाई लोग भी हाथी के पीछे भागा। कुछ दूरी पर जाकर हाथी ने निरंजन को पटक दिया और जंगल की ओर बढ़ चला। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी वन विभाग को दी। जानकारी मिलते ही सालुगाड़ा के रेंजर संजय दत्त अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बुरी तरह से घायल व्यक्ति को इलाज के लिए सिलीगुड़ी जिला अस्पताल पहुंचाया। कुछ देर बाद डॉक्टर ने व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया। रात भर शव को सिलीगुड़ी जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखने के बाद शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है।

परिवार वालों ने बताया कि वन विभाग ने बतौर क्षतिपूíत साढ़े तीन लाख रुपये मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। वहीं मृतक के अंतिम संस्कार के लिए सालुगाड़ा के रेंजर संजय दत्त ने व्यक्तिगत तौर पर बीस हजार रुपये मुहैया कराया है। बैकुंठपुर वन विभाग की डीएफओ उमा रानी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि नियम के मुताबिक पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी।

chat bot
आपका साथी