कíसयाग में मौसम की मार से जन जीवन अस्तव्यस्त

पिछले चार-पांच दिन से जारी है मूसलधार बारिश --- जागरण संवाददाता कíसयाग विगत तीन- चार दिनों

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:33 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:33 PM (IST)
कíसयाग में मौसम की मार से जन जीवन अस्तव्यस्त
कíसयाग में मौसम की मार से जन जीवन अस्तव्यस्त

पिछले चार-पांच दिन से जारी है मूसलधार बारिश

---

जागरण संवाददाता, कíसयाग:

विगत तीन- चार दिनों से कíसयाग क्षेत्र के मौसम में आयी अचानक परिवर्तन के फलस्वरूप कíसयाग में मौसम की मार से चल रहा है जन-जीवन अस्तव्यस्त। वर्तमान में रूक-रूककर हो रही बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कुछ दिनों पूर्व इस क्षेत्र का मौसम सुहावना होने लगा था। लोगों ने सोंचा था कि अब बारिश थम गई। परंतु पुन:रूक-रूककर हो रही बारिश के कारण लोगों की परेशानिया बढ़ गई है। इसी बीच ठंड का भी कहर आरंभ हो जाने से ठंड का अहसास भी लोगों को होने लगा है।

मौसम का नजारा देखने से लोगों को ऐसा महसूस हो रहा है मानो इस वर्ष ठंड के कहर बीच दुर्गा पूजा व दशहरा का त्योहार पालन होगा।

रूक-रूककर हो रही बारिश के कारण बाजार क्षेत्र के सड़कों में बने छोटे - बड़े गड़्ढ़ों में गंदा पानी जमने का क्रम भी जारी दिखता है। इसके कारण सड़कों पर पैदल चलने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करने को मजबूर होना पड़ता है।

कई लोगों ने बताया कि मौसम की मार से कारोबार में भी व्यापक असर पड़ने का क्रम जारी है। मौसम संतोषजनक नहीं होने से सुदूरवर्ती इलाकों से कíसयाग बाजार क्षेत्र में मार्केटिंग करने हेतु लोगों की आगमन में कमी आ जाती है। दुर्गा पूजा व दशहरा आने को अब थोड़े दिनों ही रह गया है। परंतु मौसम की मार से यहा का जन-जीवन संभलने का नाम नहीं ले रहा है। दुर्गा पूजा व दशहरा तक मौसम की रवैया कैसा रहेगा? यह तो समय आने से ही पता चलेगा। वर्तमान में यह प्रश्नचिह्न के घेरे बीच दिखता है।

chat bot
आपका साथी