West Bengal: हावड़ा के डीआरएम एसके साहा नहीं रहे, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जताया शोक

West Bengal हावड़ा के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) एसके साहा का शनिवार को आकस्मिक निधन हो गया। वे रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों में से एक थे। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 08:41 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 08:41 PM (IST)
West Bengal: हावड़ा के डीआरएम एसके साहा नहीं रहे, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जताया शोक
हावड़ा के डीआरएम एसके साहा नहीं रहे, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जताया शोक। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal: पूर्व रेलवे अंतर्गत हावड़ा के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) एसके साहा का शनिवार को आकस्मिक निधन हो गया। वे रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों में से एक थे। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है। पूर्व रेलवे की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि साहा भारतीय रेलवे के शानदार अधिकारियों में से एक थे। उनके निधन पर पूरा रेलवे परिवार शोकाकुल है। शोक संवेदना के रूप में रेलवे ने 14 व 15 फरवरी को पश्चिम बंगाल में होने वाली रेलवे से जुड़ी परियोजनाओं के उद्घाटन, शिलान्यास या अन्य कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है। गौरतलब है कि करीब दो महीने पहले ही साहा ने हावड़ा के डीआरएम का पदभार संभाला था।

पूर्व रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि करीब एक हफ्ते से साहा कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती थे। लीवर ट्रांसप्लांट से जुड़ी समस्या से वे जूझ रहे थे। संभवत: इसी कारण उनका निधन हुआ है। इधर, पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक मनोज जोशी सहित सभी वरिष्ठ अधिकारियों एवं कर्मियों ने भी उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। साथ ही उनके परिवार व शुभचिंतकों के प्रति दुख की इस घड़ी में संवेदना जताई है। 

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते पिछले नौ महीने से ज्यादा समय से बंद हावड़ा स्थित क्षेत्रीय रेल म्यूजियम आखिरकार दिसंबर, 2020 से फिर से खुल गया। कोविड-19 संक्रमण के चलते मार्च के तीसरे हफ्ते से ही यह म्यूजियम बंद था। वहीं, अब पूर्व रेलवे ने भारत सरकार के दिशा निर्देशानुसार सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल और शारीरिक दूरी के मानदंडों का पालन के साथ त्योहारी सीजन में पर्यटकों के लिए इस म्यूजियम को खोला है।

पूर्व रेलवे की ओर से रविवार को जारी एक बयान में बताया गया कोविड-19 के मद्देनजर म्यूजियम में प्रवेश से पहले आगंतुकों को सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा। इसके तहत मास्क पहनना शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए हैंड सैनेटाइजर रखना अनिवार्य होगा। रेल म्यूजियम को खोलने से पहले पूर्व रेलवे की ओर से इसे पूरी तरह से सैनिटाइज्ड किया गया है। म्यूजियम के अंदर हॉल ऑफ फेम और हावड़ा स्टेशन बिल्डिंग की प्रतिकृति सहित कुछ क्षेत्र होंगे जहां दर्शकों की संख्याओं से प्रतिबंधित किया जाएगा। क्षेत्रीय रेल म्यूजियम का प्रवेश शुल्क एक समान रहेगा।

chat bot
आपका साथी