गोजमुमो का अतीत हो चुके विमल गुरुंग : विनय तामांग

संवादसूत्र,दार्जिलिंग : कई दिनों से जारी तामांग गुट व गुरुंग की बयानबाजी के बाद विनय तामांग साम

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Oct 2017 10:05 PM (IST) Updated:Sun, 29 Oct 2017 10:05 PM (IST)
गोजमुमो का अतीत हो चुके विमल गुरुंग : विनय तामांग
गोजमुमो का अतीत हो चुके विमल गुरुंग : विनय तामांग

संवादसूत्र,दार्जिलिंग : कई दिनों से जारी तामांग गुट व गुरुंग की बयानबाजी के बाद विनय तामांग सामने आए। हालांकि उन्होने किसी भी आरोप पर सफाई नहीं दी बल्कि उल्टा गुरुंग और मोर्चा महासचिव रोशन गिरी पर हमला बोला।

अपने आवास पर प्रेस वार्ता आयोजित कर बीओए अध्यक्ष तामांग ने कहा कि रोशन गिरी और विमल गुरुंग अब गोजमुमो के अतीत में दर्ज हो चुके हैं। तामांग ने कहा कि पिछले कई दिनों से जानकारी मिल रही थी कि कई अज्ञात लोग उनके नाम का दुरूपयोग कर व्यापारियों से जबरन वसूली कर रहे थे। ऐसे में मामले का तुरंत संज्ञान लेते हुए उन्होने इस संबंध में अज्ञात लोगों के विरुद्ध जिले के सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

केंद्र सरकार द्वारा गोरखालैंड मुद्दे पर त्रिपक्षीय वार्ता आयोजन पर तामांग ने कहा कि यदि केंद्र वाकई में इस विषय पर गंभीर होता तो बंद हटने के 15 दिनों के भीतर ही वार्ता की प्रक्रिया को आरंभ कर देता।

ज्ञात हो कि शनिवार को ही मोर्चा महासचिव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर केंद्र द्वारा शीघ्र ही वार्ता आरंभ होने और 30 को गुरुंग के पहाड़ न लौटने की जानकारी दी थी। मोर्चा सुप्रीमो के पहाड़ लौटने के प्रश्न पर तामांग ने एक सपना करार दिया। उन्होने बीओए की अगुवाई में पहाड़ का सर्वागीण विकास करने और गोरखालैंड आंदोलन को लोकतांत्रिक तरीके से आगे ले जाने की बात कही। विनय तामांग ने कहा कि यदि केंद्र सरकार बातचीत के लिए बुलाती भी है तो गुरुंग और रोशन गिरी कैसे बातचीत में हिस्सा लेंगे क्योंकि दोनों के ही ऊपर लुकआउट नोटिस जारी किया जा चुका है। उन्होने कहा कि गोरखालैंड का भविष्य बीओए के ही उपाय से ही तय होगा। उन्होने पहाड़ वासियों से व्यर्थ की बयानबाजी और चर्चाओं पर ध्यान न देने की अपील की।

chat bot
आपका साथी