पार्वत्य क्षेत्र में बंद बेअसर, अधिकांश चाय बागान खुले रहे

- सरकारी कार्यालय में कर्मचारियों व अधिकारियों ने दर्ज कराई अपनी उपस्थिति - हिल्स की सड़क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 05:39 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 05:39 PM (IST)
पार्वत्य क्षेत्र में बंद बेअसर, अधिकांश चाय बागान खुले रहे
पार्वत्य क्षेत्र में बंद बेअसर, अधिकांश चाय बागान खुले रहे

- सरकारी कार्यालय में कर्मचारियों व अधिकारियों ने दर्ज कराई अपनी उपस्थिति

- हिल्स की सड़कों प्रतिदिन की तरह आवाजाही सामान्य रही, लेकिन वाहनों की संख्या में कमी देखी गई

जेएनएन, दार्जिलिंग/कालिम्पोंग : वाममोर्चा व कांग्रेस के श्रमिक संगठनों द्वारा देश व्यापी आहूत बंद का असर उत्तर बंगाल के अधिकांश जिलों में जोरदार रहा। वही इस बंद का असर हिल्स में नहीं देखा गया। अन्य दिनों की अपेक्षा इन दिन जन जीवन सामान्य रहा। हालांकि बाजार के वाहनों की संख्या के अलावा लोग कम दिखे। कही किसी प्रकार के अप्रिय घटना की खबर नहीं है। केंद्र सरकार के श्रम व कृषि कानून सहित सात सूत्री मांगों को लेकर केंद्रीय ट्रेड यूनियनों की ओर से बंद का आह्वान किया गया।

गौरतलब है कि गुरूवार को जहां पूरे देश के साथ उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में बंद असरदार रहा, वही दार्जिलिंग, कालिम्पोंग जिले के अलावा मिरिक व कर्सियांग के हिल्स इलाके में बंद बेअसर देखा गया।

दार्जिलिंग संवाददाता के अनुसार हिल्स के चाय बागान बंद खुले रहे। इनमें सोनादा, तकभर एवं पताबुंग के चाय बागान शामिल है। वही स्कूल संस्थान से लेकर वाणिज्य प्रतिष्ठान, यातायात, सरकारी व निजी कार्यालय खुले रहे। प्रधान डाकघर भी खुले। इस बीच कहीं से किसी प्रकार के कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है। हालांकि गोजमुमो की ओर से इस बंद का समर्थन नहीं किया गया। हालांकि बंद को लेकर इससे पहले राज्य सरकार कर्मचारियों को कार्यालय में अनुपस्थिति को लेकर कड़ी चेतावनी दे चुके है। इस दिन सभी सरकारी संस्थान खुले रहे, उनमें कर्मचारियों की उपस्थिति देखी गई। दूसरी ओर मिरिक बाजार में जहां तृणमूल कांग्रेस का प्रभाव है, जिसने बंद का समर्थन नहीं किया है।

कर्सियांग में भी केन्द्र सरकार के जनविरोधी नीति के खिलाफ दस ट्रेड यूनियन की ओर से गुरूवार आहूत भारतव्यापी बंद का कíसयाग में कोई असर नहीं पड़ा। अन्य दिनों की भाति सरकारी - गैर सरकारी कार्यालयों,बैंकों आदि पूर्ण रूपसे खुले रहे। यानवाहनों का आवागमन भी यथावत रहा। गुरूवार साप्ताहिक बंदी होने के कारण कुछेक दुकानों को छोड़कर संपूर्ण व्यापारिक प्रतिष्ठानें पूर्ण रूपसे खुले रहे। परंतु भारतव्यापी बंद के कारण कíसयाग बाजार क्षेत्र के सड़कों पर कम ही लोग दिखे।

chat bot
आपका साथी