सीमा क्षेत्र से पकड़ाए बांग्लादेशी पुलिस पदाधिकारी का हमराज हिरासत में

ग्यारह सौ करोड़ रुपए का घोटाला कर भारत में गिरफ्तार बांग्लादेश पुलिस पदाधिकारी के हमराज को हिरासत में लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:30 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 12:30 PM (IST)
सीमा क्षेत्र से पकड़ाए बांग्लादेशी पुलिस पदाधिकारी का हमराज हिरासत में
सीमा क्षेत्र से पकड़ाए बांग्लादेशी पुलिस पदाधिकारी का हमराज हिरासत में

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : ग्यारह सौ करोड़ रुपए का घोटाला कर भारत में गिरफ्तार बांग्लादेश पुलिस एसपी सोहेल राणा के हमराज को सिलीगुड़ी थाना पुलिस ने हिरासत में लिया है। उसका नाम मोहम्मद वाहारुल बताया गया है। सिलीगुड़ी थाना पुलिस संदिग्ध से लगातार पूछताछ कर तथ्य संग्रह करने में जुटी है।

बताते चलें कि ग्यारह सौ करोड़ रुपए की धांधली के आरोप में हाल में ही कूचबिहार स्थित भारत-बांग्लादेश सीमांत इलाके से मेखलीगंज थाना पुलिस ने बांग्लादेश पुलिस पदाधिकारी सोहेल राणा को गिरफ्तार किया। फिलहाल आरोपित सोहेल राणा मेखलीगंज कारागार में कैद है। इधर, गुप्त सूचना के आधार पर सिलीगुड़ी थाना पुलिस ने बीते शनिवार की रात शहर के एक होटल में छापेमारी कर मोहम्मद वाहारुल को हिरासत में लिया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संदिग्ध मोहम्मद वाहारुल बांग्लादेश के कुमिल्ला के दाड़ीकांदि इलाके का निवासी है। वह तमिलनाडू में इलाज के लिए मेडिकल वीसा पर भारत में प्रवेश किया था। बीते छह जून को उसके वीसा की मिया समाप्त होते ही उसने फिर से मियाद को बढ़वा लिया है। पुलिस की माने तो भारत आने पर मोहम्मद वाहारुल तमिलनाडू गया तो था, लेकिन इलाज कराने की बात पर पुलिस को संदेह है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी के होटल में बैठकर मोहम्मद वाहारुल कूचबिहार के मेखलीगंज जेल में बंद सोहेल राणा से मुलाकात की कोशिश कर रहा था। इसके लिए वह कई बार मेखलीगंज भी जा चुका है। सोहेल से मुलाकात कर कौन सी राज की बात उसको बताने वाला था, इसकी जानकारी अभी पुलिस को नहीं मिली है। संदिग्ध के पास से बरामद पासपोर्ट और वीसा पर भी पुलिस को संदेह है। उसकी भी जांच कराई जा रही है। बल्कि मोहम्मद वाहारुल के पास से बरामद मोबाइल व अन्य इलैक्ट्रानिक गैजेट्स की भी जांच की जा रही है। पुलिस ने उसका कॉल डिटेल रिपोर्ट (सीबीआर) खंगाल रही है। वाहारुल से फोन पर बात करने वाले सिलीगुड़ी और मेखलीगंज के लोगों के साथ पुलिस पूछताछ की तैयारी में है। बल्कि सिलीगुड़ी के जिस होटल में वह ठहरा हुआ था, उसके प्रबंधन और उसे मेखलीगंज ले जाने-आने वाले टैक्सी चालक से भी पूचताछ किया जाएगा।

इस संबंध में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के एसीपी शुभेंद्र कुमार ने बताया कि एक बांग्लादेशी व्यक्ति को सिलीगुड़ी थाना पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पूछताछ में सामने आए तथ्य व सबूतों के आधार पर कानूनन कार्यवाई किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी