चार ट्रक से 101 गाय बरामद, छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी गुप्त सूचना के आधार पर नाका चेकिंग के दौरान अभियान चलाकर फांसीद

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 09:15 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 09:15 PM (IST)
चार ट्रक से 101 गाय बरामद, छह गिरफ्तार
चार ट्रक से 101 गाय बरामद, छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : गुप्त सूचना के आधार पर नाका चेकिंग के दौरान अभियान चलाकर फांसीदेवा थाना पुलिस ने चार ट्रक से कुल 101 गाय बरामद किया है। लाइव स्टॉक की परमिट नहीं होने की वजह से पुलिस ने ट्रक समेत गाय को जब्त कर कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपितों को बुधवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया। अदालत ने सभी आरोपितों की जमानत याचिका खारिज कर पांच दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंपा है।

फांसीदेवा थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जानकारी के आधार पर घोषपुकुर के आमडांगी इलाके में नाका तलाशी लगाकर संदिग्ध दो ट्रकों की तलाशी ली गई। दो ट्रक से कुल 50 गाय बरामद हुआ। गाय लादकर ले जाने के कागजात नहीं होने के कारण ट्रक समेत गाय को जब्त कर ट्रक चालक को गिरफ्तार किया गया। आरोपितों के नाम सज्जाद अली और मोहम्मद जुनैद बताया गया है। ये दोनों उत्तर दिनाजपुर के निवासी बताए गए हैं। वहीं विधान नगर इन्वेस्टिगेशन सेंटर की टीम ने मुरालीगंज चेकपोस्ट पर नाका तलाशी के दौरान दो ट्रक से 51 गाय बरामद किया। उपयुक्त दस्तावेज नहीं मिलने पर पुलिस ने ट्रक समेत गाय को जब्त किया। वहीं इन दो ट्रक के चालक समेत पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपतों में पंकज कुमार, गुड्डू राय, सुदर्शन यादव और सतीश कुमार शामिल हैं। ये चारों आरोपित पड़ोसी राज्य बिहार के निवासी बताए गए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चार ट्रकों से जब्त 101 गाय को बिहार से असम तस्करी के लिए रवाना किया गया था।

दार्जिलिंग जिला पुलिस के डीसीपी (ग्रामीण) अचिंत्य गुप्ता ने बताया कि अदालत ने आरोपितों को रिमांड पर सौंपा है। आरोपितों से पूछताछ कर मवेशी तस्कर गिरोह के चेन में शामिल अन्य लोगों को राडार पर लेने की कोशिश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी